केवलारी पंचायत सचिव कमला बाई बघेल को हटाने की मांग

Listen to this article

ग्रामीणों ने सचिव की मनमानी की शिकायत की

शिकायतकर्ताओं में उप सरपंच भी शामिल

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 11 अक्टूबर 2022, ग्राम पंचायत केवलारी, विकासखंड समनापुर के ग्रामीणों ने पंचायत सचिव कमला बाई बघेल की शिकायत कर उन्हें हटाने की मांग की है। शिकायत में कहा गया है सचिव को ग्राम पंचायत में पदस्थ हुए करीब एक वर्ष से अधिक हो गया है लेकिन आज दिनांक तक पंचायत कार्यालय में उपस्थित नहीं रहती है। ग्राम पंचायत से 18 कि.मी. दूर समनापुर में निवास करती है। कभी-कभी आती है तो ग्राम पंचायत के पोषक ग्राम कुटेला में अपने निजी सगे संबंधी रिश्तेदारों से मुलाकात करके वापस चली जाती
है।

मायावती / शोभाराम की मृत्यू आज से तीन माह पहले हो चुके है किन्तु मृत्यू प्रमाण पत्र बनवाने के लिए उसका भाई लालाराम 2 माह से परेशान है। सचिव कमला बाई द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र जारी नहीं किया गया है। सचिव के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ अपने निजी संबंधी रिश्तेदारों को देते हुए एक ही घर में तीन आवास स्वीकृत किए गए है। जैसे कोमलदास पिता नन्हेदास, उमेश दास पिता कोमलदास, ओमप्रकाश पिता कोमलदास जबकि कोमलदास के छोटे पुत्र उमेश दास के नाम पर कोई जॉब कार्ड नहीं है और वह पिछले पंद्रह वर्षो से गांव से पलायन कर गए हैं। उसके नाम से भी आवास आबादी में बसे बैंगा जनजातियों की भूमि पर अतिक्रमण कर सचिव कमला बाई बघेल के द्वारा प्रधानमंत्री आवास निर्माण करवाया गया है।

इन विषयों को लेकर गांव में बैठक बुलाकर कमला बाई बघेल को पूछताछ करने पर सचिव कमला बाई बघेल के द्वारा ऊँची स्वर में आम जनता को कहने लगी कि मेरे सामने दादागिरी करने आये हो। और 16 अगस्त से आज दिनांक तक ग्राम कुटेला में ग्राम सभा नहीं लगाई गई है, जबकि शासन के निर्देश है जिनकी अनदेखी कर सचिव द्वारा मनमानी की जा रही है। ग्रामवासी अपनी समस्याओं को लेकर परेशान है किन्तु सचिव ग्राम में अपने कुछ रिश्तेदारों के इशारे पर भेदभाव पूर्ण कार्यवाही कर रही है। जिससे ग्रामवासियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। अतः तत्काल सचिव कमला बाई के कारनामों को गौर करते हुये, जांच कराकर यथायोचित कार्यवाही की जावे और उन्हें ग्राम पंचायत से हटाया जावे अन्यथा किसी रोज किसी बड़े विवाद की स्थिति निर्मित हो सकती है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000