पहचान छुपाकर फ़र्ज़ी ID के सहारे तीन दिन शहर के होटल में रुका रहा तौसीफ खान

Listen to this article

कोतवाली में मामला दर्ज, सभी पहलुओं पर जांच कर रही पुलिस

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 19 नवम्बर 2022, अपनी पहचान को छुपाकर शहर की एक होटल में तीन दिनों तक ठहरे एक युवक को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। विवेचना के दौरान पाया गया है कि तौसीफ खान नामक युवक समीर श्रीवास्तव की फर्जी ID का इस्तेमाल कर होटल में रुका था। होटल संचालक की सूचना पर गुरूवार रात पुलिस ने जब उसे हिरासत में लिया तो उसने अपने आपको आई. जी. का बेटा बताकर गुमराह करने की भी कोशिश की थी। जानकारी के मुताबिक युवक 15 नवंबर दोपहर ढाई बजे नीलम होटल पहुंचा था। उसने जो आइडी होटल में दी, उसमें उसका नाम समीर श्रीवास्तव दर्ज था। जबकि जांच में उसका असली नाम तौसीफ खान निकला।शुरुआती पूछताछ में युवक स्वयं को राजस्थान का बता रहा था। लेकिन उसके पास जप्त दस्तावेजों में पता दिल्ली दर्ज है। होटल संचालक पवन शर्मा को कुछ संदिग्ध गतिविधियों की आशंका हुई और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इस बाबद भनक लगते ही तौसीफ अपना सामान होटल में ही छोड़कर भाग निकला।जिसके बाद पुलिस ने उससे मिलने आने वाले युवकों की मदद से उत्कृष्ट स्कूल मैदान के पास से तौसीफ को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान पुलिस ने तौसीफ के कब्जे से अलग – अलग पहचान की आइडी और कई एटीएम कार्ड भी बरामद किये हैं। S.P. संजय सिंह ने बतलाया कि
युवक के विरूद्ध धोखाधड़ी के तहत धारा 419, 420, 467, 468, 471 अपराध दर्ज किया है। इसके साथ ही अन्य सभी पहलुओं पर जांच जारी है।

गौरतलब है कि दिल्ली से डिंडोरी आने की वजह और फर्जी आई डी के उपयोग किए जाने को लेकर कई तरह की चर्चाएं नगर में व्याप्त है। बताया जाता है कि उक्त युवक कुछ स्थानीय युवकों से भी लगातार संपर्क में था, उनके साथ भी कड़ाई से पूछताछ करने से उक्त घटना के सभी पहलुओं का उजागर होना संभव है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000