बच्चों के साथ मारपीट, स्कूल प्रशासन की हिटलरशाही

Listen to this article

मामला डिंडोरी के मदर टेरेसा स्कूल का

शिकायत करने गई अभिभावक से मिलने तक नहीं आई सिस्टर

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 22 नवम्बर 2022, जिला मुख्यालय के निजी स्कूल सिर्फ मोटी कमाई करने में जुटे है। व्यवस्थाओं और बच्चों पर ठीक से ध्यान नहीं देने और अभिभावकों से मिलने तक से स्कूल प्रमुख मना कर देते है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है।

नगर के प्रतिष्ठित व्यवसाई जिनका बेटा डिंडोरी के मदर टेरेसा स्कूल में केजी में पढ़ता है। मंगलवार को छोटे छोटे बच्चों के बीच हुई मारपीट की घटना में बच्चे की आंख के नीचे दूसरे बच्चे ने काट दिया जब बच्चा घर पहुंचा तो बच्चे की मां मामले कि शिकायत करने स्कूल पहुंची। किन्तु उसकी शिकायत सुनने और चर्चा करने विभाग प्रमुख सिस्टर नहीं आई। अभिभावक लगभग एक घंटे तक इंतजार करते रहे किन्तु न तो सिस्टर आई और न ही किसी ने अभिभावक की शिकायत ही सुनी। अभिभावक का कहना है कि उनके बच्चे के साथ पहले भी दो तीन बार इसी तरह की घटना हो चुकी है स्कूल के जिम्मेदार बच्चों की ठीक से देखभाल नहीं करते जिससे छोटे बच्चों के साथ कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है। पर अभिभावक परेशान होते है तब भी स्कूल प्रशासन अभिभावक को घंटो इंतजार करवा कर उनसे मिलना तक मुनासिब नहीं समझते।

अभिभावक के अनुसार फोन पर बात करने पर सिस्टर उल्टी सीधी बात करती है और परेशान अभिभावक के साथ तानाशाही भरा रवैया अपनाया जा रहा है। संस्था में अभिभावकों की बच्चों की सुरक्षा संबंधी समस्याओं पर तक कोई चर्चा करने तैयार नहीं है। पीड़ित अभिभावक ने जिला प्रशासन से अपील की है कि हिटलरी तरह से स्कूल का संचालन कर रहे उक्त शाला प्रशासन के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जावे।

बताया जाता है कि बहुत सारे बच्चों ने इसी तरह से परेशान होकर स्कूल छोड़ दिया है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000