खारीडीह बालक आश्रम में तीन माह बाद कलेक्टर के आदेश पर तोड़ा गया ताला

Listen to this article

पूर्व अधीक्षक भुगतू सिह नेताम ने निलबंन के बाद लगा रखे थे ताले

शिक्षा विभाग में बेहोशी का आलम

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 2 जनवरी 2022, जनपद पंचायत करंजिया अन्तर्गत ग्राम खारीडीह के बालक आश्रम में पूर्व हास्टल अधीक्षक भुगतू सिह नेताम के द्वारा अनाधिकृत रूप से स्टोर और कार्यालय में ताला लगाकर रखा गया था। मामला जिला कलेक्टर विकास मिश्रा के भ्रमण के दौरान 1 जनवरी को संज्ञान में आने के बाद उनके द्वारा पंचनामा बना कर ताला तोडने का मौखिक रूप से आदेश दिया गया। जिसके बाद सोमवार 2 जनवरी को पटवारी, पुलिस बल एवं गोपालपुर प्राचार्य, शिक्षक और गांव के पंचो की उपस्थिति में ताला तोड़कर वर्तमान अधीक्षक राजकुमार को छात्रावास कार्यालय और स्टोर रूम सौंपा गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के चलते पूर्व अधीक्षक द्वारा मनमानी करते हुए छात्रावास में अपने ताले जड़कर रखे हुए थे जिसके चलते छात्रावास का संचालन प्रभावित हो रहा था वहीं व्यवस्थाएं भी प्रभावित हो रही थी तब भी विभाग के अधिकारियों की नींद नहीं खुल रही थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्य ने गड़बड़ी और शिकायत के चलते पूर्व छात्रावास अधीक्षक भुगतू सिह नेताम को लगभग तीन माह पूर्व सस्पेंड कर दिया गया था और छात्रावास खारी डिह का प्रभार राजकुमार परस्ते को दे दिया गया था। किन्तु भुगतू सिह नेताम द्वारा उन्हें प्रभार नहीं दिया जा रहा था जबकि उनके निलबन को तीन चार माह से अधिक का समय गुजर चुका था। 1 जनवरी को क्षेत्र के भ्रमण के दौरान जब जिला कलेक्टर निरीक्षण हेतु हास्टल पहुंचे और स्टाक रूम में ताला लगा हुआ देख कर राजकुमार परस्ते वर्तमान आश्रम अधीक्षक से कारण पूछा ताला क्यों लगा है? तब राजकुमार ने बताया की भुगतू नेताम अभी तक चार्ज नहीं दे रहे है और तीन ताले लगा दिए है। जिस से मुझे काम करने में बहुत परेशानी हो रही है। आफिस और स्टाक रूम है महीनों से बंद पड़ा है। जानकारी के बाद कलेक्टर महोदय ने पंचनामा बनाकर ताला तोडने का मौखिक आदेश दिया।

अंधेरगर्दी से जूझता शिक्षा विभाग :-

जिले के ग्रामीण अंचलों में इस तरह की अव्यवस्था और मनमानी के बीच नौनिहालों का भविष्य प्रभावित हो रहा है तब भी विभाग के अफसरों की महीनों नींद नहीं खुलती। जहां जिला कलेक्टर जिले भर में लगातार भ्रमण कर रहे है वहीं जनपद स्तर पर परस्त अमला अब भी कुर्सी तोड़ रहा है, मातहत कर्मचारी और आमजन अपनी शिकायते लिए इनके चक्कर काट रहा है। जिला कलेक्टर से जनपेक्षा है कि ऐसे मक्कार अधिकारियों और मनमानी करने वाले कर्मचारियों के विरूद्ध भी कठोर कार्यवाही की जावे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000