प्रसूति सहायता जारी करने के नाम पर महिला से धोखाधड़ी

Listen to this article

ऑनलाइन 12 हजार पार

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 29 जनवरी 23, रविवार को सिटी कोतवाली में प्रसूति सहायता राशि जारी करने का झांसा देकर online ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। अज्ञात ठगबाज ने महिला को सरकारी मदद का भरोसा दिलाया और mobil में दो Application डाउनलोड करवाकर 12 हजार उड़ा दिये। पूरे मामले की शिकायत पीड़ित महिला पुष्पा पति अजय सिंह तेकाम निवासी डांड विदयपुर ने कोतवाली में करते हुये बतलाया कि उसके मोबाइल पर विजय नामक व्यक्ति का फोन आया और उसने कहा कि आपका प्रसूति सहायता राशि का पैसा जारी करना है। इसके बाद पुष्पा के पति अजय ने उसी नम्बर 6291966478 पर फोन लगाया तो फ़ोन करने वाले ने अजय को अपनी बातों में फंसाया और कहा कि राशि किसी खाते में ही ट्रांसफर होगी। इसके बाद अजय ने अपने पड़ोसी दीपक बरकड़े से कॉल करने वाले कि बात कराई फिर कॉल करने वाले ने दीपक को Google App से appendix और onmi card एप्लीकेशन एप डाउनलोड करने को कहा गया। एप डाउनलोड करने के दौरान call करने वाला बदमाश आधार, पैनकार्ड सहित अन्य जानकारी लेता रहा और दीपक के SBI बैंक खाता से 6 हजार और पंजाब नेशनल बैंक के खाता से 6 हजार रुपये ऑनलाइन आहरित कर लिये।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी हैं। गौरतलब है कि जिले में महिलाओं और छात्रों को सरकारी योजना के तहत सहायता राशि उपलब्ध कराने का लालच लेकर online ठगी की वारदातों को जमकर अंजाम दिया जा रहा है।पूरे मामले में जहाँ mobil नंबर के जरिये अज्ञात बदमाश की तलाश के साथ प्रसूतिका की जानकारी ठगों तक कैसे पहुंची इस बाबद भी पुलिस को कार्यवाही करना चाहिये।

“ऑनलाइन ठगी की बढ़ती वारदातों पर कोतवाली प्रभारी CK सिरामे ने चिंता जाहिर कर आम नागरिकों से भी गंभीरता बरतने का आग्रह किया है। उन्होंने KYC, उज्ज्वला गैस कनेक्शन, MOBIL रिचार्ज, आधार सुधार, बिजली बिल माफी सहित अन्य सरकारी योजनाओं के लाभ हेतु आने वाली अंजान PHONE कॉल पर व्यक्तिगत जानकारी सांझा नही करने की अपील कर सतर्कता में सुरक्षा की सीख दी है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000