जूनियर वर्ल्ड कप कबड्डी चैंपियनशिप में भारत की जीत, ग्राम रूसा के सचिन कुसराम का शानदार प्रदर्शन

Listen to this article

सचिन कुशराम ने किया विश्व पटल पर नाम रोशन

जनपद टुडे, डिंडोरी, 7 अप्रैल 23, खाड़ी देश ईरान के उर्मिया शहर में आयोजित द्वितीय जूनियर वर्ल्ड कप कबड्डी चैंपियनशिप प्रतियोगिता हमें फाइनल में भारत में ईरान को 41– 33 से हराकर विश्व विजेता होने का खिताब हासिल किया है भारत की जीत में सबसे अहम रोल डिंडोरी जिला के डिंडोरी विकासखंड के ग्राम रुसा के विश्व विख्यात खिलाड़ी सचिन कुशराम ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। अपने शानदार प्रदर्शन से भारत को विश्व विजेता होने का गौरव दिलाकर अपने गांव, जिला, प्रदेश और देश का नाम विश्व में रोशन किया है। 26 फरवरी से 5 मार्च तक 15 देशों की इस प्रतियोगिता में भारत ने ईरान को 41-33 से हराकर खिताब जीता, और विश्व विजेता होने का गौरव हासिल किया है।

भारतीय विश्व विजेता टीम के महत्वपूर्ण सदस्य सचिन कुशराम जो कि डिंडोरी जिले के रूसा विकासखंड डिंडोरी के प्रतिष्ठित नागरिक समाजसेवी मनोज कुशराम के सुपुत्र है। सचिन कुशराम ने पूरी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को विश्व विजेता बनाने में अहम योगदान अदा किया।

ज्ञातव्य रहे भारतीय टीम में मध्य प्रदेश के एक मात्र खिलाड़ी रहे हैं सचिन कुशराम। जो कि राष्ट्रीय टीम के लिए चयनित हुए थे और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए टीम की जीत में अपना योगदान देकर अपनी प्रतिभा और योग्यता को साबित किया है। राइट कवर पोजीशन पर खेलने वाले सचिन कुसराम बचपन से ही बेहद प्रतिभाशाली और विलक्षण प्रतिभा के धनी रहे हैं। उनकी इसी विलक्षण क्षमता को देखते हुए उनके परिवार ने, विशेषकर पिताजी ने लगातार सचिन का हौसला बढ़ाया उसे प्रोत्साहित किया। जिसके चलते आज वे कबड्डी के विश्व स्तरीय चैंपियन खिलाड़ी के रूप में अपनी छवि स्थापित कर चुके हैं। भारत के विश्व विजेता बनने और सचिन कुशराम के शानदार अविस्मरणीय प्रदर्शन से पूरे जिले से प्रदेश से बधाइयों का तांता लगा हुआ है। सभी जनों ने उनके और अधिक उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000