फुटपाथ से हटेंगे अतिक्रमण, व्यवस्थित होगा आवागमन

Listen to this article

पुलिस,राजस्व और व्यापारियों की बैठक में निर्णय

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 7 जून 2023, नगर की बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने की कवायद के तहत प्रशासन ने अब फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त कराने का फैसला ले लिया है। इस बाबद बुधवार की शाम कलेक्ट्रेट में राजस्व, पुलिस और व्यापारियों की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया।

इस बैठक में SDM रामबाबू देवांगन ने फुटपाथ पर दुकान संचालन करने वाले छोटे व्यापारियों के चर्चा करते हुये उन्हें वैकल्पिक तौर पर किसी और सुलभ स्थल में दुकान खोलने की सलाह दी है। इसके साथ ही स्थाई दुकानदारों को फुटपाथ पर सामग्री नही रखने और अस्थाई तौर पर स्थापित शेडों को फौरन हटाने की नसीहत जारी की है। इसके उल्लंघन पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। SDOP आकांक्षा उपाध्याय ने शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने व्यापारियों से सहयोग की अपील करते हुये, दिन में लोडिंग अनलोडिंग कार्य नहीं करने कहा है। जिससे आवागमन प्रभावित नहीं हो। SDM रामबाबू देवांगन ने मार्ग के किनारे अव्यवस्थित फल, सब्जी और मनिहारी दुकानों पर चिंता जाहिर करते हुये बतलाया कि इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। उन्होंने शहर को स्वच्छता और सुन्दर बनाने भी व्यापारियों से सहयोग मांगा है।

बैठक में व्यापारियों ने भी अस्थाई अतिक्रमण को खुद हटाने की सहमति दी है। वहीं फुटपाथ पर संचालित दुकानों के विस्थापन पर भी सार्थक चर्चा की गई।इस दौरान गुमास्ता एक्ट के परिपालन में पुरानी और नई डिंडोरी की दुकान शनिवार को सामूहिक रूप से बंद रखने पर भी सहमति नजर आई। बैठक में तहसीलदार SL बिश्नोई, कोतवाली प्रभारी CK सिरामे, यातायात प्रभारी GS उइके,व्यापारी संघ अध्यक्ष प्रभात जैन, बलराम तिवारी, रामजी ताम्रकार, गामा जैन, मुकेश जैन, हरिराज बिलैया सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक और दुकानदार मौजूद रहे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000