मूलभूत सुविधाओं से वंचित सांझोला टोला के ग्रामीण

Listen to this article

प्रशासन द्वारा नहीं की जाती कोई सुनवाई

विकास की गंगा बहाने वाले विधायक ने 15 साल में कुछ नहीं किया

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 25 जून 2023, डिंडोरी जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत बसानिया के पोषक ग्राम संझोला के लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे है। विकास के ढोल पीटने वाली सरकार और 15 सालों से विधायक के दावो की पोल खुलती दिखती है संझोला टोला में जहां आज भी सड़क और पीने के पानी का संकट है। ग्रामीण अपनी मांग कर कर के थक गए पर प्रशासन ने भी कोई कार्यवाही नहीं की और ग्रामीण सड़क और पानी के लिए परेशान है।

जिला मुख्यालय डिंडोरी से करीब 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बसानिया के ग्रामीण पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। करीब 1.50 से 2 किलोमीटर दूर इन्हें पानी के लिए जाना पड़ता है। गांव में कुएं सूख जाते है, न नल है और न कोई जल योजना सरकार द्वारा संचालित की जा रही है। लोग नदी के पानी से प्यास बुझा रहे है। ग्रामीण जिला प्रशासन से कई बार शिकायत कर चुके है। जनसुनवाई में आवेदन करने के बाद भी आज तक कोई समस्याएं को देखने तक नहीं आया तब निदान की बात अभी दूर है।

गौरतलब है कि क्षेत्र में 15 साल से कांग्रेस के विधायक है जो विकास के बड़े बड़े वायदे करते है पर जिला मुख्यालय के करीब इस गांव में पीने के पानी और सड़क की समस्या के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया। प्रदेश में पिछले 18 साल से भाजपा की सरकार ने भी कभी इस गांव के लोगो को मूलभूत समस्याओं को हल करने का प्रयास नहीं किया। जबकि सरकार के खजाने में कोई कमी नहीं है जिले ने सड़क और पानी के लिए अरबों खरबों रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है पर अधिकारियों की मनमानी का नतीजा है कि आज भी कई गांव सड़क और पानी को मोहताज है। शासन और प्रशासन की नकारा व्यवस्था का शिकार यह गांव और यहां के निवासी सिर्फ किस्मत पर हाथ रखकर रोने को मजबूर है, गरीब ग्रामीण कर भी क्या सकते है जब उनके द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि नपुंसकता का प्रतीक बन चुके हो!

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000