गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की 30 जुलाई को करंजिया में बैठक आयोजित

Listen to this article

विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 28 जुलाई 2023, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र तेकाम ने जानकारी देते हुए बताया कि करंजिया विकासखंड के पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक 30 जुलाई को किकरा देवरी परसेल में आयोजित की गई है। जिसमें डिंडोरी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत करंजिया ब्लॉक के सभी पदाधिकारी और बूथ स्तर के कार्यकर्ता शामिल होंगे। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि प्रदेश संगठन मंत्री हरेंद्र सिंह मार्को एवं राष्ट्रीय एवं प्रदेश संगठन के जिम्मेदार पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। जिला अध्यक्ष ने समीक्षा बैठक में करंजिया क्षेत्र के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से उपस्थित रहने की अपील की है।

गौरतलब है कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठकों के साथ साथ सदस्यता अभियान को तेज किया है। जिले के सभी क्षेत्रों में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को लेकर आमजन में उत्साह दिखाई दे रहा है और बड़ी संख्या में सभी वर्ग के लोग पार्टी को लेकर अपनी रुचि दिखा रहे है। करंजिया, बजाग और समनापुर विकासखंड के बैगा समुदाय का रुझान भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की ओर बढ़ रहा है। जिले की जमीनी हकीकत को समझते हुए पार्टी के प्रदेश एवं जिला पदाधिकारी लगातार जिले भर में सदस्यता अभियान चला रहे है। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा भी जारी है। बता दे कि डिंडोरी और शहपुरा जिले की दोनों विधानसभा क्षेत्रों में विगत चुनाव में पार्टी अच्छे मत पाकर तीसरे स्थान पर रही थी। प्रदेश महासचिव हरेंद्र सिंह मार्को के अनुसार पिछले पांच साल से पार्टी का कार्यकर्ता लगातार ग्रामीणों और मतदाताओं के संपर्क में है। सामाजिक कार्यक्रमों के साथ साथ ग्राम स्तर पर पार्टी विचारधारा से जुड़े लोग सतत मंथन करते आ रहे है। गतवर्ष संपन्न हुए पंचायत चुनाव में इसका बेहतर परिणाम भी देखने मिला था। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी समर्थित पंच, सरपंच, जनपद व जिला सदस्य अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बड़ी संख्या में जीतकर आए इस क्रम को आगे बढ़ाते हुए पार्टी अब आगामी विधानसभा चुनाव में भारी जनसमर्थन के साथ नंबर 1 पर होगी। सभी क्षेत्रों और वर्गो में पार्टी को लेकर भारी उत्साह व्याप्त है, जिसको देखकर विपक्षी दलों में हड़बड़ाहट मची हुई है और अब इन पार्टीयो में प्रत्याशियों को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। वहीं बड़ी मात्रा में भितरघात और पार्टी विरोधी गतिविधियों को रोक पाने में ये दल सफल नहीं हो पाएंगे जिसका फायदा निश्चित रूप से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को मिलेगा।

जिला अध्यक्ष वीरेंद्र तेकाम ने बताया कि ग्रामीण अंचल के मतदाता अब पिछले 70 साल से सत्ता में रही दोनों पार्टियों से बहुत नाराज़ है और अब किसी भी तरह से इनके झांसे ने आने वाला नहीं है। वहीं बैगा जनजाति का कांग्रेस से मोहभंग हो रहा है जिले के मुस्लिम मतदाता बड़ी संख्या में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में शामिल होने जा रहे है। परम्परागत राजनैतिक दलों को लेकर अब जागरूक आदिवासी मतदाता बहुत नाराज़ है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000