उमरिया कांड के बाद गोंगपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश, राज्यपाल के नाम सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन

Listen to this article

प्रकाश मिश्रा की रिपोर्ट

जनजाति मंत्री पर 400 करोड़ रुपए के घोटाले के आरोप

पुलिस के द्वारा किए गए बर्बर लाठीचार्ज की न्यायिक जांच तथा घटना के बाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए गोंडवाना कार्यकर्ताओं को बिना शर्त रिहा करने की मांग

बड़ी मात्रा में पुलिस बल तैनात कलेक्ट्रेट परिसर छावनी में तब्दील

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 29 सितंबर 2023, जिला मुख्यालय में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी तथा जिला स्तर के नेताओं के द्वारा उमरिया कांड के विरोध में राज्यपाल के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा गया। ज्ञापन में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने कहा है कि मध्यप्रदेश गोंडवाना गणतंत्र पार्टी उमरिया जिले में अपने लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकार से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर मध्यप्रदेश सरकार की भ्रष्ट मंत्री के खिलाफ, उनके भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच की मांग कर रहे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकताओं पदाधिकारी और महिलाओं तथा बच्चों पर पुलिस विभाग के द्वारा बर्बर लाठी चार्ज कर आंदोलन को कुचलने की कोशिश को गई है। पुलिस ने एक भ्रष्ट सरकार की भ्रष्ट मंत्री को बचाने का घिनौना प्रयास किया गया है पुलिस के इस रवैए की गोंगपा घोर निन्दा करती हैं। इस अकारण किए गए बर्बर लाठी चार्ज से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता सहित महिलाएं एवं बच्चे घायल हुए है। जिसकी न्यायिक जांच की मांग तथा घटना के बाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं को बिना शर्त रिहा करने की मांग गोंडवाना गणतंत्र ‘पार्टी आपसे करती है। ज्ञापन में गोंगपा ने यह भी कहा कि सरकार और पुलिस की ऐसी कार्रवाइयों से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी भयभीत होने वाली नहीं है उसके हौसले और बुलंद हुए हैं और हमारी भ्रष्टाचार के खिलाफ यह लड़ाई जारी रहेगी।

ज्ञापन सौंपकर घटना की निष्पक्ष जांच कराकर कानून का दुरुपयोग करने वाले अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने एवम मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने की मांग गोंगपां ने की है। इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था कलेक्टर कार्यालय के मुख्य गेट को बंद कर दिया गया था। जिला मुख्यालय के सभी प्रवेश द्वारों पर कड़ी नजर रखी गई थी ताकि उमरिया कांड की पुनरावृति को रोका जा सके।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000