प्लेसमेंट में चयनित प्रशिक्षार्थी फ्लाईट से बैंगलूरू किए गए रवाना

Listen to this article

प्रशिक्षार्थियों का चयन पिकिंग, पैकिंग & स्‍कैनिंग एवं डेटा एंट्री ऑपरेटर पद हेतु हुआ है

प्लेसमेंट में चयनित 15 प्रशिक्षार्थी फ्लाईट से बैंगलूरू हुए रवाना

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 2 अक्टूबर 2023, सेंटर फॉर एडवांस्ड रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट (कार्ड) संस्था द्वारा डिण्डौरी जिले में कौशल परियोजना अंतर्गत संचालित प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र में फ्लिपकार्ट (क्‍वेस कॉर्प) के प्रतिनिधि निखिल कुमार द्वारा सफलतापूर्वक प्रशिक्षण उत्तीर्ण कर चुके प्रशिक्षार्थियों का साक्षात्कार ऑनलाईन के माध्यम से दिनांक 27 सितम्‍बर को कौशल परियोजना कार्ड भोपाल के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। प्लेसमेंट ड्राईव को सफलतापूर्वक आयोजित कराने के लिए कपिल दुबे प्‍लेसमेंट समन्‍वयक की महत्वपूर्ण भूमिका रही है, जिससे संस्था के 15 प्रशिक्षार्थियों का चयन पिकिंग, पैकिंग & स्‍कैनिंग एवं डेटा एंट्री ऑपरेटर पद में बैंगलोर में संभव हुआ है। कार्य के दौरान प्रथम दौर में इनका वेतनमान 15082 /- रूपये प्रतिमाह होगा। सभी चयनित प्रशिक्षार्थी 01 अक्‍टूबर को फ्लाईट के माध्यम से जबलपुर से बैंगलूरू के लिए रवाना हो चुके हैं।

संस्था केन्‍द्र प्रबंधक रमा शंकर गर्ग ने बताया कि कार्ड संस्‍था वर्तमान में मध्‍यप्रदेश के 5 जिलों डिण्‍डौरी, मण्‍डला, बालाघाट, छिंदवाड़ा एवं उज्‍जैन में कौशल परियोजना के निर्धारित मापदंडों के अनुसार कार्यरत है। केन्द्र में पंजीकृत होने वाले समस्त इच्‍छुक प्रशिक्षार्थियों को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ने के लिए संस्था लगातार लगभग 15 से 20 विभिन्‍न सेक्‍टर की कम्‍पनी प्रतिनिधियों के साथ कई अलग-अलग लोकेशन में हितग्राही की योग्‍यतानुसार प्रयासरत है।

प्लेसमेंट में गए सभी प्रशिक्षार्थियों का साक्षात्‍कार आयोजित कराने के साथ-साथ पैरेंट्स मीटिंग का आयोजन भी किया गया। जिससे समस्‍त विवरण हितग्राहियों के पालक के साथ साझा हो सके। कार्ड संस्था द्वारा लगातार तीन माह तक सभी हितग्राहियों को मॉनीटर किया जाएगा, जिससे कम्‍पनी में कार्य के दौरान किसी भी प्रकार की अ‍सुविधा न हो सके एवं प्रशिक्षार्थियों का उचित तरीके से क्षमता संर्वधन किया जा सके। इस प्‍लेसमेंट ड्राईव को सफलतापूर्वक सम्‍पन्‍न कराने में कार्ड संस्था से ब्रजपाल प्रजापति, सोनिया श्रीवास, चमेली यादव, दुर्गा राजपूत, कन्‍हैया सिंह एवं संतोष सिंह के साथ समस्‍त कर्मचारियों का सराहनीय सहयोग रहा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000