जेल से चुनाव लड़ रहे गोंगपा प्रत्याशी काकोड़िया से मुलाकात पर लगी रोक

Listen to this article

भाजपा की मंत्री को हार का डर

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 5 नवम्बर 2023,
उमरिया जिले की मानपुर विधानसभा सीट से मंत्री मीना सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहे जेल में बंद गोड़वाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी राधेश्याम काकोड़िया से 20 नवंबर तक मुलाकात पर रोक लगा दी गई है। यह निर्देश उमरिया कारागार के जेलर डीके सारस ने रविवार दोपहर जारी किए हैं। सारस इसे सजा बताते हुए कहते हैं काकोड़िया को यह सजा जेल रेग्यूलेशन के अनुसार दी गई है। इस मामले में कलेक्टर बुद्धेश वैद्य अनभिज्ञता जाहिर कर रहे है। गोंगपा उम्मीदवार को जेल रेग्यूलेशन के अनुसार जेलर ने क्या सजा दी है, इस बात की जानकारी मुझे नहीं है, जिला कलेक्टर का कहना है।

काकोडिया ने जमानत के लिए वकील से बात की थी

जेलर के अनुसार, बीते दिनों राधेश्याम काकोड़िया ने जेल के लैंड लाइन नंबर से अपनी जमानत के सिलसिले में वकील से 11 मिनट बात की थी। गोंगपा उम्मीदवार और वकील के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद यह आपत्ति दर्ज करवाई गई कि जेल के अंदर लैंडलाइन नंबर पर 5 मिनट से ज्यादा समय तक बात करने का प्रावधान नहीं है, फिर गोंगपा उम्मीदवार ने 11 मिनट बात कैसे की। वायरल ऑडियो की जांच के लिए जेलर ने उमरिया कोतवाली पुलिस से जांच की सिफारिश भी की है। मप्र में आगामी 17 नवंबर को मतदान होना है। जेलर सारस ने नियमों का हवाला देते हुए गोंगपा प्रत्याशी काकोड़िया से मुलाकात पर आगामी 15 दिनों का प्रतिबंध लगाया है। यानि 20 नवंबर तक काकोड़िया किसी से बात नहीं कर सकेंगे।

गोंगपा का भाजपा पर आरोप

काकोड़िया पर लगाए गए इस प्रतिबंध को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी पंकज शुक्ला ने भाजपा पर घबराकर के चलते भेदभावपूर्ण कार्यवाही करने के लिए शासकीय अमले पर दबाव बनाने आरोप लगाया है। मानपुर में भाजपा उम्मीदवार मीना सिंह के खिलाफ भारी भ्रष्टाचार के आरोपो के चलते एंटीइनकमबेंसी से भाजपाई घबराए हुए हैं। मंत्री की साख बचाने गोंगपा उम्मीदवार को किसी से बात नहीं करने दी जा रही है ताकि उन्हें चुनाव लडने में परेशानी हो। यही वजह की रोक सिर्फ चुनाव तक के लिए लगाई गई है, यदि जेल मैनुअल में ऐसा प्रावधान है तो यह रोक हमेशा के लिए और सभी कैदियों पर लगाई जानी थी। केवल चुनाव प्रभावित करने के लिए ऐसी रोक लगाई जा रही है। यदि नियम विरूद्ध समय तक काकोडिया ने फोन पर चर्चा की है तो इसमें दोषी अमले कार्यवाही करे जेल प्रशासन।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000