बालाघाट की सभी 6 विधानसभाओं के चुनाव फिर से कराये जाये : कंकर मुंजारे

Listen to this article

2 दिसम्बर को लोकतंत्र बचाओ मार्च निकालेगे मुंजारे

चुनाव आयोग से की शिकायत

जनपथ टुडे, बालाघाट, 1 दिसबर 2023, बालाघाट जिले में डाक मतपत्रों की समय से पहले शॉटिंग को लेकर पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने मतगणना के पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरिश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, एस.डी.एम. एवं रिटर्निंग अधिकारी गोपाल सोनी, प्रो. शरद बिसेन, आर. आई राजेन्द्र हुए चन्देल के विरूद्ध अपराध दर्ज कर कड़ी कार्यवाही करने एवं तत्काल हटाये जाने की मांग चुनाव आयोग से की है। साथ ही कंकर मुंजारे ने बताया कि लोकतंत्र को बचाने के लिये बालाघाट में 2 दिसम्बर शनिवार को डॉ. राममनोहर लोहिया चौक से शहीद भगत सिंह चौक तक लोकतंत्र बचाओ मार्च किया जायेगा एवं बालाघाट जिला बन्द रहेगा।

उन्होंने कहा कि बालाघाट जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव नहीं हो रहा है। खुलेआम लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। जिले में निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर तथा एस. पी को निलंबित कर सभी 6 विधानसभाओं के चुनाव फिर से कराये जाये।

विगत दिनों बालाघाट जिले में डाक मतपत्रों की लेकर की गई गड़बड़ी की ख़बरें और वीडियो सार्वजनिक होने के बाद पूरे मामले पर देश भर में बवाल मचा हुआ है वहीं गड़बड़ी को लेकर कलेक्टर की अनुसंशा पर कमिश्नर ने एसडीएम और तहसीलदार को निलंबित भी कर दिया है जो साफ करता है कि निर्वाचन प्रक्रिया में गड़बड़ी हुई है। सभी राजनैतिक दल इस मामले को लेकर देश प्रदेश में शोर मचा रहे है और शिकायत भी की गई है। वहीं बालाघाट जिले की परसवाड़ा सीट से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी पूर्व विधायक एवं सांसद कंकर मुंजारे ने पुरजोर विरोध करते हुए मार्च निकालने की घोषणा की है साथ ही वे जिले की सभी विधानसभा सीटों पर पुनः निस्पक्ष चुनाव कराए जाने की मांग कर रहे है, उनके द्वारा यह मांग चुनाव परिणाम आने के पूर्व की जा रही है। जिस पर निर्वाचन आयोग द्वारा कार्यवाही नहीं करने पर सवाल खड़े होते है जबकि चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी के चलते दो अधिकारियों को निलबित किया गया है जो गड़बड़ी होने को स्पष्ट संकेत है।

स्ट्रांग रूम खोलकर बदली गई 100 ईवीएम मशीने

कंकर मुंजारे ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा धांधली की गई है। बालाघाट स्ट्रांग रूम में 2 ताले लगाये गये है। जिसमें से एक ताले की चाबी रिर्टनिंग अधिकारी बालाघाट कलेक्टर के द्वारा दी गई वही 1 चाभी कलेक्टर ने अपने पास रख ली जिसे कलेक्टर के द्वारा गाईडलाईन एवं नियमानुसार ट्रेजरी आफिसर बालाघाट को देना था जो नहीं दिया गया। जिससे स्पष्ट होता है कलेक्टर के द्वारा स्ट्रांग रूम खोलकर 100 ईवीएम मशीनों को बदला गया है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000