शासकीय महाविद्यालय बजाग को एम .ए. अंग्रेजी की सौगात

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 2 मार्च 2024, शासकीय महाविद्यालय बजाग के भोज केंद्र में क्षेत्रीय निदेशक डॉक्टर संजीव सिंह का आगमन हुआ। उनके द्वारा शासकीय महाविद्यालय के भोज केंद्र के एम.ए. अंग्रेजी व डी.सी.ए. कंप्यूटर की सौगात दी गई। शासकीय महाविद्यालय बजाग के नवनिर्मित भवन में बी.एस.सी. के साथ इतिहास, अर्थशास्त्र, हिंदी, राजनीति विज्ञान एवं समाजशास्त्र में एम.ए का कोर्स भी संचालित है।

नवीन शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत विद्यार्थी एक साथ दो कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं। उच्च शिक्षा मंत्री एवं वर्तमान मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित डॉक्टर मनोज कुशवाहा के मार्गदर्शन में इस क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों एवं विद्यार्थियों की मांग तथा भारी संख्या में स्कूली शिक्षा एवं अन्य सरकारी विभागों के कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न पाठ्यक्रमों का संचालन महाविद्यालय में किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ से लगे हुए इस महाविद्यालय में भारी संख्या में नव नियुक्त कर्मचारियों के अलावा छत्तीसगढ़ के विद्यार्थी व कर्मचारी भी एडमिशन ले रहे हैं । माननीय कुलपति जी के अथक प्रयासों से यूजीसी के द्वारा 34 कोर्स की मान्यता मिल गई है। जिसके प्रवेश हेतु आवेदन एमपी ऑनलाइन द्वारा 15/03/2024 तक किए जा सकेंगे ।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000