गोगपा ने जिले में अवैध शराब की बिक्री रोकने दिया ज्ञापन

Listen to this article

प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते ने प्रशासन पर लगाया मिलीभगत का आरोप

जिले के गांव गांव में बिक रही अवैध और मिलावटी शराब को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमान सिंह पोर्ते ने चिंता व्यक्त करते हुए आदिवासियों के जीवन से किए जा रहे खिलवाड़ और इस अवैध कारोबार में आबकारी विभाग के अमले सहित जिला प्रशासन की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए, इसे तत्काल रोके जाने की मांग करते हुए जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश अध्यक्ष द्वारा प्रेषित ज्ञापन के अनुसार जिला प्रशासन की मिली भगत से (ठेकेदार/आबकारी विभाग) द्वारा जिले के प्रत्येक ग्रामों एवं कस्बो में अवैध शराब बिक्री कराई जा रही है, को प्रतिबंध कराने बावद् कार्यवाही हेतु। उपरोक्त विषय में निवेदन है कि ठेकेदार एवं आबकारी विभाग अधिकारियों के मिलीभगत से जिले के प्रत्येक ग्रामो एवं कस्बों में धड़ल्ले के साथ शराब की बिक्री हो रही है जिससे युवा पीढ़ी दिनो दिन बर्बाद हो रहें हैं। युवा नशे के हालत में अपने ही माता-पिता लड़ना, मारपीट, गाली गलोज आदि करने से ग्रामीण समाज में इसका दुष्प्रभाव पड़ रहा है। आय दिन शोषण, अन्याय, अत्याचार हो रहे हैं।

जिसे अविलम्ब रोका जावे अगर अवैध शराब बिक्री बंद न होने की स्थिति में कार्यकर्ताओ के द्वारा प्रत्येक ग्रामों / कस्बों में छापामार कार्यवाहीं किया जावेगा। विवा स्थिति में सम्पूर्ण जवाबदारी शासन-प्रशासन की होगी।

अतः आपसे अनुरोध है कि नगर / ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से हो रही तस्करी पर तत्काल प्रतिबंध लगाने एवं दारू ठेकेदारों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही व कार्यवाही से अवगत कराने का कष्ट करें।

गोगपा कार्यकर्ता खोलेंगे मोर्चा

अमान सिंह ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए बताया की यदि प्रशासन कार्यवाही नही करता है तो पार्टी कार्यकर्ता गांव गांव में अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही करेगे विवाद की स्थिति में जवाबदारी प्रशासन की होगी।

बाहरी जिलों से आ रही है अवैध शराब : पुलिस निष्क्रिय

सूत्रों की माने तो जहा एक ओर शराब ठेकेदार गांव गांव में कुचियो के माध्यम से शराब बेच रहे है वही जिले में तमाम शराब माफिया दूसरे जिलों से अवैध और मिलावटी शराब लाकर जिले में बेच रहे है। गांव और कस्बों में खुलेआम अवैध अग्रजी शराब उपलब्ध है, इनको न प्रशासन का डर है न पुलिस का भय खुलेआम शराब की अवैध बिक्री से जिले में विवाद और अपराध बढ़ रहे है। अवैध शराब की बिक्री रोकने को लेकर जिले की पुलिस निष्क्रिय नजर आ रही है। पुलिस की छुटपुट कार्यवाही यदा कदा दिखाई देती है पर बड़े माफियाओं और शराब की अवैध आपूर्ति करने वालों के विरुद्ध पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है। आबकारी विभाग के निशाने पर केवल देशी शराब बनाने और बेचने वाले ग्रामीण है जबकि बड़ी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब बेचने वालों को लेकर विभागीय अमला पूरी तरह से मौन है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000