अवैध शराब के ठिकानों पर पुलिस की कार्रवाई

Listen to this article

 

कई ठिकानों पर मिली शराब

 

 

दर्जन भर ठिकानों पर पुलिस ने की छापामार कार्यवाही

 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

 

जनपद टुडे मार्च 17, 2020, डिंडोरी कल रात पुलिस की अवैध शराब बेचने वाले कुचियो के खिलाफ मुहिम की चर्चा जोरों पर है पुलिस की इस कार्यवाही से डिंडोरी नागर में शराब काअवैध कारोबार करने वालो में हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जाता है कि देर रात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार सिंह अपनी सिविल टीम के साथ मुहिम के तहत निकले और जिला मुख्यालय के लगभग दर्जन भर ठिकानों पर दबिश दी जिसमें बारह लोगो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की गई। 88 पांव देशी व 70 पांव अग्रेजी शराब पकड़ी गई। जिसकी अनुमानित कीमत 16325 रू बताई गई है।

 

एडिशनल की टीम में डिंडोरी कोतवाली के बाहर का बल शामिल था

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात की गई पुलिस की इस कार्यवाही के लिए बनाई गई टीम में कोतवाली पुलिस को छोड़कर चार थाना चौकी का पुलिस बल सिविल ड्रेस में शामिल था और इस टीम ने जबलपुर बस स्टैंड, मंडला बस स्टैंड, यादव ढावा, सब्जी मण्डी आदि क्षेत्रों के लगभग पन्द्रह ठिकानों पर छापामार कार्यवाही की जिसमे कुछ पान और अंडो के टपरो सहित और भी कई ठिकानों पर शराब पकड़ी गई।

इस कार्यवाही में रंजीत परस्ते, अमित यादव, दिनेश पाराशर, सुंदर धुर्वे, गणेश बर्मन, शिव कुमार गौतम, गजेंद्र बर्मन, जावेद हबीब, गणेश कांसकर, बबलू राजपूत जित्तू जितेंद्र और पुरानी डिंडोरी में लंबे समय से खुलेआम शराब बेचने वाले एक नामी कुचिया शैलू गुप्ता सहित कुल 12 लोगो के खिलाफ पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचने का जुर्म कायम कर कानूनी कार्यवाही की है।

अभी भी बड़े कारोबारी पुलिस की पकड़ से दूर

  1. कल की पुलिस कार्यवाही के बाद कुचिया और डिंडोरी में शराब का कारोबार करने वालो में जरूर हड़कंप है किन्तु अब भी बड़े व्यापारी जो शहर में इस शराब के कारोबार में शामिल है उन लोगो तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है जप्त शराब की मात्रा बताती है कि छोटे कारोबारी ही अब तक पुलिस की पकड़ में आ पाए है, बताया जाता है की ये पूरा कारोबार कुछ बड़े शराब ठेकेदारों के द्वारा संचालित किया जा रहा है और पुलिस यदि जप्त की गई शराब की बोतलों पर अंकित जानकारी को खगाले तो आसानी से ये भी उजागर हो सकता है कि आखिर जिला मुख्यालय में बिकने वाली गैरकानूनी शराब जिले की किन दुकानों की है और वहां के ठेकेदारों की इस पूरे कारोबार में कितनी और क्या भूमिका है। फिलहाल पुलिस की इस सख्त कार्यवाही से नगर के आमलोग खुश है और शराब के कारोबार और अराजकता फैलाने वालों के हौसले पस्त हुए है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000