ईद मिलादुन्नबी अकीदत और जोशो-खरोश के साथ मनाया गया

Listen to this article


जनपथ टुडे डिंडोरी 16 सितंबर 2024, पैग़ंबरे इस्लाम रहमतें दो आलम हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो सल्लम की आमदे मरहबा का जश्न ईद मिलादुन्नबी आज डिंडोरी, शहपुरा, मेहंदवानी, अमरपुर, भानपुर, करंजिया, गोरखपुर, सैलवार, विक्रमपुर, मुड़की सहित पूरे जिले में रिम-झिम होती रही बारिश के बावजूद पूरी अकीदत और जोशो-खरोश के साथ मनाया गया। इस मौके पर मुस्लिम समाज द्वारा अपनी कदीम रवायत के मुताबिक जुलूस ए मोहम्मदी (प्रभात फेरी) शाने – मोहम्मदी का पूरा एहतराम करते हुए सुबखार स्थित मस्जिद पंचतन पाक से निकाल कर खूबसूरत आगाज किया गया।

जुलूस ए मोहम्मदी तमाम शहर का गश्त करते हुए मोहम्मदी गेट के जामा मस्जिद के सहन में पहुंच कर सलातो सलाम और फातिहा ख्वानी के साथ मुकम्मल हुआ दौराने जुलूस आशिके रसूल शैदाई ए मोहम्मदियों ने बेहतरीन एहतमाम किया नात ख्वानी करी, और अल्लाह हो अकबर की सदाओं से माहौल को रुहानी बनाएं रखा।बस स्टैंड सहित जगह जगह लंगरे आम किया गया शीरनी तकसीम की गई।

ईद मिलादुन्नबी के इस मुबारक मौके पर नौजवानों द्वारा बाईक रैली भी निकाली गई। इस मुबारक मौके पर जामा मस्जिद के ख़तीबो नायब इमाम साहब ने मुबारकबाद पेश कर आवाम से खिताब करते हुए कहा कि पैगंबरे आज़म की हयाते तय्यबा पर रोशनी डालते हुए कहा कि हम मोमिन बेहद खुशनसीब हैं कि अल्लाह पाक ने हमें हुजूर की उम्मत में पैदा किया। आज़ उनके तालीम और दर्स की बैचेनी ओ ज़ुल्म के अंधेरे में डूबी सारी दुनिया को बेहद ज़रुरत है और उस पर चलकर ही इंसानियत और इंसाफ़ की बुनियाद डाली जा सकती है। इस्लाम का सच्चा पैगाम अमन और भाईचारे का इंसाफ का है। जिसकी आज़ दुनिया को बहुत जरूरत है ये हमारा जिम्मा है कि हम उनके पैगाम ए मुहब्बत को आम करें।

इस पूरे कार्यक्रम को सम्पन्न कराने में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, एवं नगर परिषद का उल्लेखनीय और सराहनीय योगदान रहा है। जिसके लिए मुस्लिम समाज ने बहुत आभार व्यक्त किया।ईद मिलादुन्नबी के इस मुबारक मौक़े पर नौ जवानों द्वारा बाइक रैली भी निकाली गई ।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000