भोपाल में भाजपा विधायक दल की बैठक आज शाम

Listen to this article

शाम को शपथ ले सकते हैं नए सीएम

 

जनपथ टुडे, भोपाल, मार्च 23, 2020, प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा द्वारा प्रदेश में सरकार बनाने की आगामी रणनीति के चलते,आज शाम 6 बजे भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें अपना नया नेता चुना जाएगा। इसके बाद शाम को ही नए सीएम को शपथ भी दिलवाई जा सकती है। जानकारी के मुताबिक विधायक दल की बैठक में प्रदेश प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे भी शामिल होंगे। राज्यपाल लालजी टंडन के सामने भाजपा आज ही दावा पेश करेगी और सीएम को शपथ दिलवाई जा सकती है।
माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में शिवराज सिंह चौहान को नेता चुना जा सकता है।प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से छाए सियासी कोहरे के अब छंटने के आसार दिखने लगे हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पर सहमति बन चुकी है और वह चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की कमान संभालेंगे। पार्टी की तैयारी पहले सोमवार को ही विधायक दल की बैठक बुलाने की थी, लेकिन कोरोना वायरस अलर्ट के चलते व्यवस्था संभालने के लिए उन्होंने यह फैसला लिया है। पार्टी ने शिवराज को नेता बनाए जाने की औपचारिक घोषणा अभी नहीं की है, लेकिन उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक हाईकमान ने उन्हें कमान सौंपने का मन बना लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दो बार शिवराज सिंह चौहान से कोरोना के मुद्दे पर बातचीत की थी। इसमें उन्होंने चौहान को प्रशासन से संपर्क बनाए रखने के लिए भी कहा है। दूसरी वजह सिंधिया के समर्थन के कारण बन रही सरकार को चलाने में समन्वय का मुद्दा महत्वपूर्ण रहेगा, इसलिए चौहान के अनुभव का पार्टी को लाभ मिलेगा।

 

चुनिंदा लोगों की मौजूदगी में शपथ

पार्टी सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में भी किसी तरह के ताम-झाम नहीं करने का फैसला पार्टी ने किया है। चुनिंदा लोगों की मौजूदगी में सादगी से शपथ दिलाई जाएगी। मालूम हो कि सरकार के अल्पमत में आने के बाद 18 मार्च को कमलनाथ ने इस्तीफा दे दिया था।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000