नगर पंचायत का विशेष दल सेनेटाइज करने करंजिया रवाना

Listen to this article

सामग्री के साथ खाने पीने की सारी व्यवस्था के साथ दल रवाना

अध्यक्ष ने सुरक्षा के सभी इंतजाम करवाए

 

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, अप्रैल, 21,2020, करंजिया में कल कोबिड -19 कोरोना संक्रमित एक मरीज पाए जाने के बाद प्रशासन द्वारा तमाम व्यवस्थाएं कर क्षेत्र को सील कर दिया है और लोगों को सख्ती के साथ घरो में रहने की हिदायत दी जा रही है इसी क्रम में क्षेत्र को सेनेटा इज करने की जिम्मेदारी नगर पंचायत डिंडोरी को सौंपी गई है।

व्यवस्थाओं के साथ दल हुआ रवाना

आज सुबह नगर पंचायत का दस्ता मय समान के करंजिया के लिए रवाना किया गया जिसमें वाहन चालक नरोत्तम दुबे,सफाई कर्मचारी लामू सिंह,जीतू चौहान,प्रकाश,शनि है। सभी के नाश्ते और खाने पीने की सामग्री भी सुरक्षित तरीके से पैक कर साथ में भेजी गई है, अध्यक्ष पंकज तेकाम,सीएमओ शशांक आर्मो के साथ सुरेंद्र शुक्ला, प्रमोद सोनी, अनुरोध,भारत सिंह,दान बहादुर,आदि दल की सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण कर रवानगी दी।

सुरक्षा के सारे इंतजाम किए गए

टैंकर में पानी, सेनेटाइजर सहित सभी आवश्यक सामग्री के अलावा दल में शामिल सभी लोगो को सुरक्षित किट, दस्ताने, मास्क आदि भी उपलब्ध करवाई गई है। दल की वापसी के बाद वे घर जाने के पहले मंडला बस स्टैंड स्थित रैन बसेरा में स्नान कर और अपने कपड़ों को धो कर ही घर जायेगे इसके लिए रैन बसेरा में भी सभी सुविधाएं और सामग्री की व्यवस्थाएं की जा चुकी है।

 

चुनौती के सामने नगर पंचायत मुस्तैद

विगत दिनों से लगे लॉक डॉउन के बाद से नगर पंचायत पूरी तरह से लोगो की व्यवस्था में जुटा हुआ है और हर चुनौती का सामना मुस्तैदी से कर रहा है।

 

जिले के जनप्रतिनिधि कहा नदारत है?

जिले में एक मात्र संस्था है जो जनता की सेवा में शुरू से अब तक सक्रिय रहीं है और अध्यक्ष पंकज तेकाम दिन रात जनता की सेवा में जुटे रहे है जबकि जिले के सारे जनप्रतिनिधि पिछले लगभग माह भर से सड़क पर नजर नहीं आए है कुछ अखबारी सुर्खियों के अलावा, भले ही उन जनप्रतिनिधियों को ये बात न गवार गुजरे पर हकीकत यही है करंजिया जनपद पंचायत है जिसमें अध्यक्ष से लेकर पूरी कार्यकारणी है ग्राम पंचायत में सरपंच सहित करंजिया के तमाम मजबूत सामाजिक आधार वाले पंच पर कोरोना के खिलाफ कितनी मुस्तैदी दिखा रही है ये संस्थाएं सारी जिम्मेदारी प्रशासन की मान कर बैठे है, सेनेटाईज करने की व्यवस्था और सुविधाएं भी जुटा सकती थी, लेकिन कहीं कोई संस्था और जनप्रतिनिधि आगे आकर जनता के हित में इस संकट की घड़ी में भी तैयार नहीं दिख रहा है। गौरतलब है कि करंजिया क्षेत्र से जिले के कई दिग्गज माने जाने वाले जनप्रतिनिधियों का सीधा वास्ता है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000