हाथियों ने मचाया उत्पात, कई घरों को उजड़ा, ग्रामीण मुआवजे के लिए पहुंचे कलेक्ट्रेट

Listen to this article



जनपथ टुडे, डिंडोरी, 15 फरवरी 2022, जंगली हाथियों ने लमोठा के घरों में तोड़फोड़ कर दी और रहवासी इलाके में घुसकर जमकर उत्पात मचाया जिससे कई परिवारों के सामने संकट खड़ा हो गया है। मिल रही जानकारी के अनुसार हाथियों का झुंड अजगर होते हुऐ ढाबा, मुनगा खेरो में भी कई घरों को नुकसान पहुंचाया है वहीं खेतों में खड़ी फसलों और खलिहानों को भी नुकसान पहुंचाए जाने की खबर मिल रही है। हाथियों को लेकर वन विभाग की सक्रियता नहीं दिखाई दे रही है वहीं ग्रामीणों को इन हाथियों के उत्पात से काफी नुकसान होने की जानकारियां मिल रही है।


प्रभावित जनसुनवाई में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे बैगा ग्रामीण और उन्होंने गांव में हाथियों द्वारा की गई तोड़ फोड़ और नुकसान किए जाने की जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम लमोठा में जंगली हाथी के द्वारा घरों व रखे अनाज को क्षति पहुंचाने से गरीबी आदिवासी बैगाओ के घर में खाने तक की व्यवस्था नहीं है अतः मुआवजा राशि प्रदान की जावे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फिटारी निवासी अनुसूचित जनजाति बैना लामूसिंह, सुखलाल, के घरों पर 13 फरवरी को शाम 6:00 बजे जंगली हाथी यों के द्वारा हमला कर दिया गया और भारी नुकसान पहुंचाया गया। लामू सिंह के घर को तोड़ दिया जितना भी अनाज था उसे खा गये। घर का दिवाल गिरने पर बरतन आदि भी टूट फूट गये।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000