रकरिया पंचायत में स्टाप निर्माण गुनवात्तविहिन चल रहा है काम

Listen to this article

ठेके पर चल रहा मनरेगा का काम, डेम में भरे जा रहे पत्थर

सरपंच, सचिव नदारत जिम्मेदार लोगों को नहीं कार्य की परवाह

रोजगार गारंटी अंतर्गत चल रहे कार्यों में किया जा रहा है भ्रष्टाचार

जनपद टुडे, डिंडोरी, अप्रैल,30 2020, गौरतलब है कि जिले में मजदूरों को काम देने के लिए जिला पंचायत के माध्यम से ग्राम पंचायतों को राशि आवंटित की गई है ताकि रोजगार गारंटी के कार्य प्रारंभ हो सके और लोगों को रोजगार मिल सके।

किंतु पंचायतों द्वारा इन कार्यों में मनमानी की जा रही है और कार्यों में भारी भ्रष्टाचार कर गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है। निर्माण कार्यों को ठेकेदार द्वारा करवाए जाने की जानकारी प्राप्त हो रही है बताया जाता है कि उक्त कार्य कुंडम के एक ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है, वहीं काम की देखरेख कार्यस्थल पर कर रहा है।

ग्राम पंचायत रकरिया के ग्राम बालपुर में स्टॉप डैम का निर्माण ग्राम पंचायत द्वारा रोजगार गारंटी के माध्यम से किया जा रहा है। स्टाप डेम का पूरा बेस भी नहीं डाला गया है और आधा हिस्सा ऊपर तक पूर्ण हो गया है,कहीं भी लोहा डाला गया दिखाई नहीं दे रहा है, कार्यस्थल पर सेंट्रिंग लगा कर उसके भीतर पत्थर भरे जाने की तस्वीरे साफ करती है कि किस तरह से इस निर्माण में भ्रष्टाचार किया जा रहा है और पंचायत के जवाबदार जानबूझकर कर कार्य में हो रही गड़बड़ी की अनदेखी कर रहे है।

हालांकि ग्राम पंचायत सरपंच शिवनंदन उइके द्वारा बताया गया कि कार्य पंचायत द्वारा कराया जा रहा है ठेकेदार को केवल सामग्री आपूर्ति का ठेका दिया गया है। गौरतलब है कि जो व्यक्ति अपने आपको इस कार्य का ठेकेदार बता रहा था वह कुंडम जिला जबलपुर का रहने वाला है और डिंडोरी में सप्लाई का कार्य कर रहा है ये सामान्य बात नहीं है।

जनपद पंचायत एवं जिला पंचायत के अधिकारियों द्वारा जिले में चल रहे मनरेगा के कार्यों की गुणवत्ता का निरीक्षण कर हो रही गड़बड़ियों और भ्रष्टाचार पर रोक लगाए जाने हेतु कठोर कार्यवाही की जावे ताकि जिले भर में चल रहे कार्यों में व्याप्त गड़बड़ियों पर नियंत्रण किया जा सके।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000