कमिश्नर महेश चंद चौधरी, ने जिले का दौरा किया, समीक्षा बैठक के बाद जिला चिकित्सालय का भ्रमण किया

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 3 मई 2020, आज जबलपुर संभाग के आयुक्त महेश चंद्र चौधरी ने डिंडोरी जिले का दौरा किया लॉक डॉ उन के बीच कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु उठाए जा रहे जिला प्रशासन के प्रयासों के साथ ही अन्य राज्यों में फंसे जिले के मजदूरों को लाने की दिशा में किए जाने वाले प्रयासों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को रोजगार उपलब्ध कराए जाने हेतु मनरेगा के कार्यों का निरीक्षण व समीक्षा के साथ ही किसानों की फसल खरीदी के लिए बनाए गए केंद्रों की व्यवस्थाओं की मोनिटरिंग एवम् समीक्षा बैठक में जिले के अधिकारियों से जानकारी ले आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कोरोना संक्रमण की स्थिति पर संतोष व्यक्त करते हुए आयुक्त ने जिले की स्थिति को बेहतर बताया।
जिले के अधिकारियों के जिला कलेक्टर संभाकक्ष में बैठक के बाद संभागायुक्त ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर जानकारी ली और जिला चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए।

चर्चा करते हुए कुछ पत्रकारों द्वारा जबलपुर से डिंडोरी आने पर संक्रमण फैलने की संभावना पर सवाल उठाए जिसके जवाब में संभागायुक्त ने इस समय सतत मॉनिटरिंग की आवश्यकता को महत्वपूर्ण बताया और इससे किसी तरह के निर्देशों के पालन में कोताही नहीं हो रही है। गौरतलब है कि जबलपुर रेड जोन में होने और वहां कोरोना के अधिक प्रकरण पाए जाने से कई तरह की चर्चाएं व्याप्त है।

परन्तु जिले की सारी व्यवस्थाएं जबलपुर पर ही निर्भर है चाहे वो चिकित्सा व्यवस्था हो या आवश्यक सामग्री की आपूर्ति और जबलपुर संभाग में होने की वजह से सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी जबलपुर से ही सम्बद्ध है। जिले के बाहर जाने और आने के लिए भी जबलपुर से ही होकर आना जाना होता है ऐसे में किसी भी दशा में जबलपुर से पूरी तरह संपर्क काटा जाना संभव नहीं है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000