गोवा में फसे 1200 मजदूर ग्वालियर पहुंचे, डिंडोरी के 12 मजदूर बस से रवाना किए गए

Listen to this article

ग्वालियर। कोरोना संकट के बीच लॉक डाउन के चलते मध्य प्रदेश के दूसरे प्रांतों में फसे मजदुरों के ग्वालियर पहुचने का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में आज गोवा से श्रमिक स्पेशल ट्रेन लगभग 1200 मजदूरों को लेकर ग्वालियर पहुची। जहां स्क्रिनिग के बाद स्वस्थ्य मिले मजदूरों को उनके गृहनगर बस की सहायता से रवाना किया जा रहा है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन करीबन साढ़े पांच घण्टे विलम्ब से दो बजकर चालीस मिनिट पर ग्वालियर स्टेशन पहुची। जहां प्लेटफॉर्म क्रमांक-1 पर मजदूरों को निर्धारित दूरी के अंतराल पर कतारबद्ध कराया गया। इसके उपरांत सभी की हेल्थ स्क्रिनिग की गई और जो मजदूर स्वस्थ्य पाए गए उन्हें भोजन का पैकेट देकर सबंधित जिले के लिए रवाना होने वाली बस में बैठाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्पेशल ट्रेन में लगभग 1200 मजदूर 24 बोगी की स्पेशल ट्रेन से ग्वालियर पहुचे जिनमें भिंड, मुरैना, दतिया, श्योपुर, बुरहानपुर, जबलपुर, डिंडोरी, सतना व नरसिंगपुर सहित मध्य प्रदेश के अन्य जिलों के मजदूर शामिल हैं।

एआरटीओ रिंकू शर्मा ने बताया है कि ग्वालियर पहुचे 1200 मजदूरों को 50 बसों की सहायता से उनके गृहनगर भेजा जा रहा है। वहीं ग्वालियर पहुचे श्रमिकों का कहना है कि गोवा में कोरोना बेअसर है। परन्तु लॉक डाउन के चलते सब कुछ बंद है। शुक्रवार सुबह ट्रेन में सवार होने से पहले उनकी स्क्रिनिग की गई और उनसे ट्रैन का कोई किराया भी नहीं लिया गया है।

 

डिंडोरी के मजदूरों को बस से रवाना किया गया

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज शाम 5 बजे ग्वालियर से डिंडोरी के मजदूरों को जबलपुर के मजदूरों के साथ बस क्रमांक UP 83 AT 8931 से रवाना किया गया है जिसके कल दोपहर तक डिंडोरी पहुंचने की संभावना है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000