आंध्रप्रदेश के गुंटूर में फंसे जिले के मजदूरों का पंजीयन निरस्त

Listen to this article

 

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, मई 19,2020, प्रदेश के प्रवासी मजदूरों के घर वापसी हेतु मध्य प्रदेश की सरकार ने नीति बनाई है और इसके लिए वरिष्ठ अफसरों की टीम गठित की गई है। सरकार ने कॉल सेंटर स्थापित कर प्रवासी मजदूरों को संपर्क कर पंजीयन कराने हेतु फोन नंबर भी जारी किए है।

डिंडोरी जिले के ग्राम घुसिया, बरखोह और मेरमाल के ग्यारह मजदूर आंध्रप्रदेश के गुंटूर जिले में फंसे हुए है 29अप्रैल को हमने उनसे संपर्क कर उनकी जानकारी भी प्रसारित की थी और फिर उनको प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण फोन नम्बर देकर उन्हें पंजीयन कराने कहा और उनके द्वारा पंजीयन करवाया गया। कल इन लोगो ने बताया कि उनका पंजीयन रद्द कर दिया गया है जिसका मैसेज उनके फोन पर भेजा गया है, जिसमें उन्हें अनुमति नहीं दी जा सकती का उल्लेख किया गया है इसके बारे में इन लोगो द्वारा कॉल सेंटर पर संपर्क किया गया किन्तु कोई संतोषजनक जवाब उन्हें नहीं दिया जा रहा है।

एक तरफ प्रदेश में सरकार बयान दे रही है कि बाहर फसे प्रदेश के सभी मजदूरों को सरकार निकालने का प्रयास कर रही है सभी को वापस लाया जाएगा। दूसरी ओर बाहर फंसे मजदूरों को पंजीयन रद्द किए जाने और अनुमति नहीं दिए जाने का संदेश भेजा जा रहा है।

दूसरे प्रदेश में फंसे प्रदेश के मजदूर काम बंद होने से परेशान है और जब उन्हें अन्य प्रदेशों से मजदूरों के वापस मध्यप्रदेश ले जाए जाने की खबरें मिलती है तब ये लोग और अधिक चिंतित हो जाते है कि आखिर उनकी अनुमति क्यों रद्द कर दी सरकार ने। इन लोगो का काम बंद होने के बाद खाने पीने की भी दिक्कतें हो रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000