कल से चालू होगी जिले की रेत खदाने

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी 31 मई 2020, जिले में कल से रेत की अधिकृत खदानें शुरू हो जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के ठेकेदार द्वारा शासन स्तर पर आवश्यक अनुबंध विगत दिनों में किया जा चुका है और सभी तरह की दस्तावेजी कार्यवाही भी पूर्ण की जा चुकी है, जिला प्रशासन की अनुमति के उपरांत कल दोपहर से जिले की रेत खदानों से निकासी हेतु ठेकेदार द्वारा सभी व्यवस्थाएं की जा चुकी है और पूरी संभावनाएं है कि कल से जिले में रेत खदान प्रारंभ हो जाएगी।

गौरतलब है कि जिले में लगातार रेत माफियाओं द्वारा बड़ी मात्रा में रेत का अवैध खनन किया जा रहा था, गाड़ासरई, गोरखपुर और भानपुर क्षेत्र के बहुत से वाहन मालिक लॉक डॉउन के दौरान लगातार रेत निकाल रहे थे।अब खदानों का संचालन ठेकेदार द्वारा किए जाने से इन अवैध रेत का कारोबार करने वाले माफियाओं को मुश्किल होगी।

रेत का कारोबार करने वाले वाहन मालिकों जिनका लंबे समय से कारोबार प्रभावित था, साथ ही उनके स्टाफ और मजदूरों को भी काम की जरूरत थी किन्तु खदाने शुरू न होने से उनका काम बंद था। इसके अलावा ज़िले में निर्माण कार्य कर रहे लोगों को अब तक चोरी छिपे महगीं रेत खरीदना पड़ रही थी और बड़े स्तर पर जिले में निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल से जिले में खदानों का संचालन प्रारंभ ही जाएगा और ठेकेदार द्वारा सभी रेत की खदानों से रेत की निकासी शुरू करने की व्यवस्थाएं की जा रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000