पत्नी की हत्या कर पति ने शव जंगल में फेका

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 15 जून 2020, समनापुर-आए दिन आ रही दुष्कर्म, हत्या की घटनाओं ने सभी को दंग किया हुआ है ऐसे में जिले में हाल ही में एक मामला फिर से सामने आया है। खबरों के अनुसार यह मामला समनापुर के खम्हरिया गांव का है जहाँ एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर उसके मृत शरीर को जंगल में छिपा दिया व फिर फरार हो गया।

जानकारी के अनुसार इस मामले में पुलिस को जब पता चला तो महिला का मृत शरीर जंगल से बरामद कर पति के विरूद्ध धारा 302,201 के तहत मामला दर्ज किया गया है व अब आरोपी पति की तलाश प्रारम्भ कर दी है व तलाश जल्द ही पूरी होने का बयान पुलिस ने दिया है। वहीं अब इस मामले में समनापुर थाना प्रभारी उमाशंकर यादव के अनुसार अतरिया पंचायत अंतर्गत खम्हरिया के नजदीक जंगल में महिला का मृत शरीर मिला है। ‘ इस मामले में पुलिस ऑफिसर ने बताया की ‘जिस अवस्था में मृत शरीर मिला उससे यह साफ तौर पर लग रहा है की मृतक महिला सीता बाई मरावी (28) की निर्ममतापूर्वक हत्या कर सबूत छुपाने के लिए मृत शरीर को जंगल में छुपाया गया है। ‘

वहीं इस मामले में आरोपी गंगेश्वर मरावी को पकड़ने के लिए जांच की जा रही है।

मृतक महिला के पिता गया प्रसाद ने बताया की मेरी बेटी सीता 10 वर्ष पूर्व गांव के ही गंगेश्वर के साथ प्रेम संबंध के चलते मुम्बई भाग गयी थी कुछ समय पश्चात वापस लौट तो उनकी रज़ामंदी के अनुसार शादी करा दी गयी।

पिता ने बताया की हमेशा पति पत्नी के बीच विवाद होता रहता था । 11/6/2020 को दोपहर के वक़्त गंगेश्वर खेत में हल चला रहा था वहीं नजदीक ही सीता खलिहान में महेन्द्र एवं छोटी बाई के साथ काम कर रही थी तभी गंगेश्वर अपनी पत्नी को घर ले जाकर मारपीट करने लगा । मौके पर मौजूद आठ वर्षीय बेटी मम्मी पापा के बीच विवाद होता देख नाना नानी को सूचना दी , सूचना मिलते ही वहां मृतका का भाई देवेंद्र पहुंचा तो घर में ताला लगा मिला, कुछ दूरी पर अपराधी गंगेश्वर अपने चाचा के यहां बैठा था । भाई द्वारा अपनी बहिन की जानकारी लेनी चाही तो अपराधी जीजा ने बरगलाते हुऐ बताया की तुम्हारी बहिन कहीं भाग गयी है। भाई को क्या पता था की हत्यारा जीजा ने उसकी बहिन को मौत के घाट उतारकर घर के अन्दर ही रखा है। परिवार वाले सीता की तलाश में लगे रहे और मौका पाते ही दूसरे दिन अरोपी ने पत्नी की लाश को जंगल में झाड़ियों के बीच छुपा आया।

परिवार वालों को सीता का जब कहीं पता नहीं चला तब 15 /6/ 2020 को पिता गया प्रसाद जंगल की ओर बेटी की तलाश करने निकला तो मृत शरीर की गंध महसूस हुई नजदीक जाकर देखा तो झाड़ियों के बीच पत्तों से ढकी लाश मिली जिसे जंगली जानवरों ने तहस नहस कर डाला था।

आरोपी गंगेश्वर की मां सुदंरिया बाई ने बताया कि बहू सीता बाई के चरित्र पर संदेह करते हुए दोनों में विवाद होता ही रहता था।

मामले कि विवेचना थाना प्रभारी उमाशंकर यादव द्वारा की जा रही है एवं सहयोग
में एएसआई विधि पांडे पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000