प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाई जा रही घटिया पुलिया

Listen to this article

घोपतपुर में हो रहा पुलिया निर्माण

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 30 जून 2020, जिले में हो रहे निर्माणों की गुणवत्ता को लेकर हमेशा से सवाल उठते रहे है और अब जिले में कई विश्वशनीय निर्माण एजेंसियां भी उसी तरह से निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से अनदेखी की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बजाग बोंदर रोड से घोपतपुर पैकेज क्र. एमपी 1259 निर्माण लागत 19.22 लाख रुपए का कार्य प्रारंभ की दिनांक 16.1.2017 है और इस कार्य को कुमार सानू सिंह एंड कम्पनी बुढार द्वारा बनवाया जा रहा है।

 

बताया जा रहा है कि उक्त मार्ग निर्माण जिसकी लंबाई मात्र 1.55 किमी है और कार्य प्रारंभ होने के तीन साल बाद भी पूर्ण नहीं हो पाया है, फिलहाल ऊपर टोला घोपतपुर में पुलिया निर्माण किया जा रहा है, जिसमें काली रेत घटिया स्तर की उपयोग की जा रही है। पुलिया का स्लैब डाला जा रहा है जिसमें हाथ से ही मिस्त्री कांक्रीट को मिला रहे है। जबकि यहां बाइब्रेट्र का उपयोग किया जाना चाहिए किन्तु इन निर्माण कार्यों को कोई देखने देखने वाला नहीं है, प्रधानमंत्री सड़क योजना का तकनीकी अमला कार्य की गुणवत्ता को लेकर अपने कार्यालय में ही बैठ कर पता नहीं कैसे संतुष्ट है। स्थानीय लोग इस कार्य को घटिया तरीके से किए जाने का आरोप भी लगा रहे है। एक ओर ठेकेदार अपनी मर्जी से सालो में कार्य पूरा नहीं कर पाया है दूसरी तरफ कार्य की गुणवत्ता से खुलेआम खिलवाड़ हो रहा है जिसे कोई देखने वाला नहीं है। स्थानीय नागरिकों की जिला प्रशासन से मांग है कि उक्त कार्य की जांच करवाई जावे।

 

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000