वार्ड एक की सी सी रोड़ दो ही दिन में हो गई थी खत्म, चार माह में नहीं हो पाई जांच

Listen to this article

क्षेत्रवासियों ने कल फिर की है शिकायत

नगर पंचायत अध्यक्ष ने इस घटिया निर्माण कार्य को लेकर जांच हेतु कार्यपालन अधिकारी जबलपुर को पत्र लिखे जाने की बात कही थी किन्तु मार्च से अब तक चार माह गुजर चुके है, अब तक कोई जांच नहीं हो सकी है। इस बीच नगर पंचायत अध्यक्ष से हमने जांच की बात की तो उनका जवाब था लॉक डॉउन लग जाने से जांच नहीं हो सकी है।

जनपथ टुडे,6जुलाई 2020, डिंडोरी वार्ड नम्बर 1 में मेन रोड से लेकर ईमली कुटी तक का सी सी मार्ग पूरी तरह जर्जर हो चुका है। ऐसी स्थिति में गाड़ी या पैदल चलने में हो रही हैं परेशानियां तो कहीं दुर्घटना को भी अंजाम दे रहा है ये मार्ग। वार्ड क्रमांक 1 में बना नया क्षतिग्रस्त रोड बड़े-बड़े गड्ढों से गिट्टियां निकल रही है, जिससे आने जाने वाले टू व्हीलर गाड़ियां अनियंत्रित होकर गिरते हैं और कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है, मगर बार-बार शिकायतों के बाद भी अब तक किसी भी प्रकार का उचित निर्णय नहीं लिया गया है। निर्माण कार्य चल रहा था तभी नगर परिषद के अध्यक्ष पंकज तेकाम चल रहे कार्य का जायजा लेने पहुंचे थे तभी वार्ड के निवासीयो ने अध्यक्ष महोदय को भली-भांति इस से अवगत कराया था फिर भी आज तक इसका किसी भी प्रकार से कोई निष्कर्ष नहीं निकला है।

 

एक तरफ इस सड़क का निर्माण कार्य चल रहा था और दूसरी ओर पूरी सड़क उखड़ गई थी, जिसकी खबर पर, जनपथ टुडे में 4 मार्च को नगर पंचायत अध्यक्ष के इस बयान के साथ प्रकाशित हुई थी कि उन्होंने जांच हेतु कार्यपालन यंत्री को पत्र लिखा है और ठेकेदार का भुगतान रोक दिया गया है। चार माह में ये जांच तो अभी तक नहीं हो सकी है और भुगतान के बारे में नगर पंचायत अध्यक्ष अब भी भुगतान रोके जाने की बात कह रहे है। ठेकेदार द्वारा पुनः इस सड़क की मरम्मत भी की गई थी वह भी नहीं टिक पाई और क्षेत्रवासी परेशान है जिसको लेकर कल फिर लोगो ने शिकायत की है। जब सड़क बची ही नहीं तब सवाल नगर परिषद के तकनीकी विभाग पर भी उठते है जिसे भुगतान करना ही नहीं था, किन्तु नगर पंचायत देर सबेर ठेकेदार को भुगतान कर ही देगी।गुणवत्ता पर यदि उसका ध्यान होता तो कार्य पर सब इंजीनियर आपत्ति करता पर इस मार्ग की बुरी स्थिति की खबर जनपथ टुडे ने उठाई थी और अब फिर वार्डवासियों ने शिकायत की है। एक विशेष जानकारी यह है कि उक्त कार्य पर आर्थिक अपराध से संबंधित शिकायत उच्च स्तर पर की जा चुकी है और कुछ समाजसेवी इस कार्य में हुई गड़बड़ी की व्यापक जांच करवाए जाने प्रयासरत है और पूरे मामले के दस्तावेज उपर भेजे जा चुके है।

 

गुणवत्ता के लिए जबाबदार कौन

जिला मुख्यालय में यदि इतना घटिया कार्य होता है कि चार दिन भी सड़क न चले तो इसकी जिम्मेदारी किसकी है? क्या करता है तकनीकी अमला इसी तरह के और भी काम हुए है जिनकी शिकायत की जाती रही है पर अब तक नगर परिषद में उन पर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000