शोभापुर में अवैध रेत परिवहन करते दो वाहन पकड़ाए

Listen to this article

खनिज विभाग ने की कार्यवाही :-

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 15 जुलाई 2020, ( गणेश शर्मा गाड़ासरई से) जिले में हो रहे नर्मदा से अवैध रेत उत्खनन में प्रशासन के द्वारा लगातार जनपथ टुडे द्वारा खबरे लगाई जा रही थी।आज खनिज विभाग के अधिकारियों द्वारा अवैध रेत उत्खनन करते 1ट्रैक्टर और एक मिनी डम्फर 709 नर्मदा नदी से रेत उत्खनन करते कार्यवाही कर पकड़े गए है। कहा जा रहा कि डिंडोरी जिले में धडल्ले से नर्मदा नदी से माफियाओं द्वारा अवैध रेत निकाली जा रही है जो लगातार खबरों में इन माफियाओं के खिलाफ प्रकाशित भी हो रही है।पर बेखौफ माफियाओ के मनमानी तरीके पर पूरी तरह अंकुश नहीं लग पा रहा है।

मझियाखार,लिखनी,शोभापुर,ऐसे कई ग्रामो से माफियाओं ने शासकीय अमले से मिली भगत के लगातार अवैध उत्खनन कर रहे है। आज खनिज अधिकारीयो के द्वारा जबरदस्त, दबाव के बाद कुछ जगहों में छापेमारी की गई तब एक ट्रैक्टर, एक 709 गाड़ी रेत से भरे पकड़े गए है।

यह संकेत है, कि जनपथ टुडे, अवैध रेत उत्खनन की हर जानकारी से बकिफ है, अवैध रेत खनन करने वालो की किससे साठगांठ है और कैसे खुलेआम उत्खनन किया जाता है। स्थानीय लोगों से यह छुपा नहीं है, जन चर्चा है कि अवैध रेत का कारोबार करने वाले क्षेत्र में सौ से भी अधिक वाहन है और इनके द्वारा प्रतिमाह एंट्री भी दी जाती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लिखनी, कठौतिया टोला, मझियाखार, में आज भी मजदूर रेत निकाल कर जमा कर रहे है जो शाम को वाहनों द्वारा ले जाया जाएगा और इस मुहिम को कोई रोक नहीं पा रहा है। खनिज विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा शक्ति से रेत में लगाम लगाने के लिए मुहिम चलाई गई तो अवश्य इस अवैध रेत उत्खनन में कुछ लगाम लगने की संभावना दिखाई देती है।

 

खनिज अधिकारी द्वारा की जा रही है कार्यवाही :-

आज की गई दो वाहनों के खिलाफ कार्यवाही के बारे में जिला खनिज अधिकारी ने बताया कि इनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है जिसके पूर्ण हो जाने पर इसकी विस्तृत जानकारी दी जावेगी।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000