जिला कलेक्टर ने किया निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण,

Listen to this article

जनपथ टुडे,डिंडौरी, 16 जुलाई 2020, कलेक्टर श्री बी. कार्तिकेयन ने बुधवार को ग्राम पंचायत जरहानैझर में कंटूरट्रंच के कार्याें का निरीक्षण कर प्रवासी श्रमिकों से चर्चा की। इस अवसर पर मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरूण कुमार विश्वकर्मा, एसडीएम शहपुरा, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग डाॅ. अमर सिंह उईके, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आर.के. मेहरा, जिला समन्वयक सर्वशिक्षा अभियान राघवेन्द्र मिश्रा सहित जिला एवं जनपद स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

कलेक्टर ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए रोजाना निर्माण कार्याें की संख्या बढाई जाए। ग्राम पंचायत में कंटूर ट्रंच, गली प्लग, वृक्षारोपण, सीसी रोड जैसे निर्माण कार्य प्रारंभ करें। इससे प्रवासी श्रमिकों को नियमित रूप से रोजगार मिलेगा। उन्होंने प्रवासी श्रमिकों को नियमित भुगतान करने को कहा। कलेक्टर ने इस दौरान प्रवासी श्रमिक श्री मुकेश मरावी से भी चर्चा की, मुकेश मरावी ने बताया कि उसे ग्राम पंचायत जरहानैझर से नियमित रूप से काम मिल रहा है, उसने मजदूरी दर कम मिलना बताया और राशन पात्रता पर्ची की मांग की ओर बताया कि वह अहमद नगर से वापस अपने घर आया है, उसे बुधवार को ही सहकारी उचित मूल्य की दुकान से राशन मिला है। कलेक्टर ने खाद्य आपूर्ति अधिकारी को निर्देश दिया कि प्रवासी श्रमिकों को नियमित रूप से खाद्यान्न दिया जाए और राशन पात्रता पर्ची बनाई जाए। कलेक्टर ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए ग्राम पंचायत में कार्याें की संख्या बढाई जाए। श्रमिकों को मनरेगा द्वारा निर्धारित मजदूरी दर अनिवार्य रूप से दी जाए।

कलेक्टर ने इसके बाद श्रीमति सुमंत्रा तेकाम के घर जाकर उनसे चर्चा की। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को श्रीमति सुमंत्रा तेकाम के परिवार को प्रदेश शासन की योजनाओं से लाभांवित करने को कहा। कलेक्टर ने इसके बाद मेंहदवानी में निर्माणाधीन तहसील कार्यालय भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने तहसील कार्यालय के निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्वक पूरा करने को कहा। कलेक्टर ने ग्राम धमनी में स्टापडेम का निरीक्षण भी किया। स्टापडेम का निर्माण कार्य 15 लाख की लागत से किया गया है। कलेक्टर ने ग्राम कुसेरा में नलजल योजना का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कुसेरा में सभी घरों में अनिवार्य रूप से नल कनेक्शन दिया जाए।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000