अनूपपुर, राजनीतिक उठा पटक के बीच आज शाम रमेश सिंह करेंगे प्रेसवार्ता

Listen to this article

जनपथ टुडे, 16 सितम्बर 2020, अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले आगामी उप चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने है और दोनों ही पार्टी के दावेदार भी आधिकारिक रूप से तय हो चुके है।

बीजेपी की तरफ से बिसाहू लाल सिंह उम्मीदवार है जो की सात बार इस सीट से विधायक रह चुके है दो बार मंत्रिमंडल में भी शामिल किए जा चुके है। बताया जाता है कि 1977 में इस सीट से जनता दल के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की थी 2013 में भाजपा के राम लाल रौतेले विधायक बने थे। 2018 में बिसाहू लाल ने लगभग 11 हजार वोट से जीत दर्ज करवाई थी, और कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्हें मंत्री बनाए जाने की पूरी उम्मीद थी किंतु वे अपनी उपेक्षा से दुखी थे फिर उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की भी चर्चा रही किन्तु उन्हें कुछ भी हासिल नहीं हुआ जिसके चलते अंततः कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद इस आदिवासी नेता ने भी कांग्रेस को अलबिदा कह दिया और अब वे बीजेपी के उम्मीदवार है।

कांग्रेस ने विश्वनाथ सिंह कुंजाम को अपना प्रत्याशी घोषित किया है जो बिसाहू सिंह के सामने कमजोर तो थे ही किन्तु उसके बाद के घटनाक्रम में कांग्रेस की हालत और कमजोर होती दिख रही है। कांग्रेस के इस घोषित प्रत्याशी के विरोध में पार्टी में टिकट की दावेदारी कर रहे अन्य नेता एकजुट होकर कल भोपाल तक अपना पक्ष रख कर प्रत्याशी को बदलने की बात कह आए है। किन्तु उनकी बात को पार्टी ने गंभीरता से नहीं लिया है और कल पार्टी ने सोशल मीडिया पर इस बात का खंडन कर दिया है कि उम्मीदवार को बदलने पर कोई विचार पार्टी अनूपपुर क्षेत्र में नहीं कर रही है।

दूसरी तरफ कल पार्टी के एक दावेदार रमेश सिंह ने शासकीय सेवा से अपना स्तीफा दे कर यह संकेत दे दिए है कि वे उप चुनाव के मैदान में जरूर डटे रहेंगे। आगे क्या होगा यह तो भविष्य ही बताएगा किंतु राजनीतिक उठापटक जो अनूपपुर में दो तीन दिन से नज़र आ रही है कहीं न कहीं उसका नुकसान पहले से कमजोर स्थिति में कांग्रेस को भुगतना पड़ सकता है। कल रमेश सिंह के द्वारा स्तीफा दिए जाने के बाद अनूपपुर में प्रत्याशी बदले जाने की अटकलों को कांग्रेस ने सिरे से नकार दिया है और भोपाल से रमेश सिंह सहित उनका साथ दे रहे कांग्रेस के सभी नेता अनूपपुर वापस आ गए है।

आज शाम रमेश सिंह पत्रकार वार्ता करेंगे

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज शाम प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ अपने विचार रखने 8.00 बजे होटल सूर्या अनूपपुर में पत्रकार वार्ता का आयोजन रमेश सिंह द्वारा किया गया है। पत्रकार वार्ता में कांग्रेस से दावेदारी कर रहे उमाकांत ऊइके, बिसाहूलाल कुल्हाड़ा, ममता सिंह के भी उपस्थित रहने की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी है। रमेश सिंह प्रेस वार्ता में अपनी आगे की राजनीतिक रणनीति का खुलासा करेंगे। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वे कांग्रेस के निर्णय से सहमत नहीं है और कांग्रेस उनकी मांग पर विचार करने से मना कर चुकी है। ऐसे में अनुमान यही लगाया जा रहा है कि वे आज चुनाव लड़ने का निर्णय सार्वजनिक कर सकते है और बैठक में उनके साथ चार और पार्टी नेताओं की उपस्थिति से यह जाहिर है कि वे भी कांग्रेस के विरूद्ध और रमेश सिंह के साथ है, जो कांग्रेस के लिए खतरा तो है ही। कुल मिलाकर अब तक अनूपपुर सीट पर आगामी उप चुनाव के लिहाज से कांग्रेस की जमीन दिनों दिन कमजोर होती जा रही है और आने वाले समय में क्या क्या उलटफेर हो सकते है इस पर भी स्थानीय जानकारों ने चर्चाएं जारी है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000