बैंक अधिकारियों और कियोस्क संचालकों की पुलिस थाने में हुई बैठक

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 3 अक्टूबर 2020, थाना प्रभारी शहपुरा द्वारा बैंक, एटीएम और कियोस्क संबंधी बढ़ती शिकायतों से आमजन को सुरक्षित करने हेतु बैंक मैनेजरो की बैठक थाना शहपुरा में ली गई और क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं और लोगों के साथ हो रहे फर्जीवाड़े पर नियंत्रण के लिए कार्यवाही करने पर चर्चा हुई। बैंक अधिकारियों ने चर्चा में इस तरह के मामलों पर गंभीरता से निर्णय लेने की बात कही।

 

गौरतलब है कि जिले भर में अशिक्षित और भोले भाले ग्रामीणों को कियोस्क और बैंकों द्वारा गड़बड़ी कर आर्थिक शोषण किए जाने की शिकायते बड़ी संख्या में आती है। वहीं जिले में माइक्रोफाइनेंस कंपनियां और बैंकों में सक्रिय दलाल लोन दिलाने, केसीसी आदि के मामलों में कई तरह का फर्जीवाड़ा कर रहे है जिससे भी आमजन को आर्थिक क्षति हो रही है।

शहपुरा थाने में हुई बैठक में सभी बैंकर्स के साथ हुई बैठक में सभी बैंकों में ऑनलाइन फ्रॉड के संबंध में जागरूकता हेतु बैनर्स लगाने, सभी वित्तीय संस्थाओं में सीसीटीवी कैमरे, हथियारबंद सुरक्षा कर्मियों की तैनाती, शाखाओं के बाहर अनावश्यक पार्किंग पर रोक लगाए जाने के साथ ही किसी भी घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के भी निर्देश दिए गए वहीं बैंकिंग संस्थाओं को रिजर्व बैंक द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुसार इंतजाम करने हेतु थाना प्रभारी द्वारा निर्देशित किया गया।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000