कमलनाथ दिल्ली में कांग्रेस विधायक भोपाल के लिए रवाना

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 9 नवम्बर 2020, कमलनाथ किसी चीज को मैनेज करने के लिए दिल्ली गए हैं? जबकि कांग्रेस के सभी विधायक सोमवार को भोपाल रवाना हो चुके है और उप चुनाव के परिणाम आने में अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा है पार्टी के सभी विधायकों को सतर्कता के चलते भोपाल पहुंचने कहा गया है। पार्टी सतर्क है क्योंकि फरवरी में प्रदेश में हुई पार्टी विधायकों की तोड़फोड़ और राजस्थान में भाजपा के बड़े कारनामे के बाद पार्टी अपने विधायकों को परिणामों के पूर्व ही सुरक्षित रखना चाह रही है।

प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2018 से कमलनाथ ने अपना परमानेंट एड्रेस भोपाल कर लिया है, इससे पहले तक वह हमेशा दिल्ली में मिलते थे विधानसभा उपचुनाव 2020 के चलते कमलनाथ ने किसी दूसरे काम के लिए समय नहीं निकाला। नतीजे आने से पहले विधायकों से सौदेबाजी का खेल भी मध्यप्रदेश में चल रहा है, ऐसी स्थिति में जबकि कमलनाथ खुद कह चुके हैं कि उनके विधायकों पर डोरे डाले जा रहे हैं स्वाभाविक प्रश्न उपस्थित होता है कि वह भोपाल छोड़कर दिल्ली क्यों गए हैं?

कमलनाथ विरोधी मुकुल वासनिक के संपर्क में

चर्चा है कि मध्यप्रदेश में ऐसे कांग्रेस नेता जो कमलनाथ को पसंद नहीं करते वे चुनाव में मतदान के बाद मुकुल वासनिक के संपर्क में आ रहे हैं। मध्यप्रदेश में कांग्रेस का एक वर्ग यह समझने की कोशिश कर रहा है कि क्या कांग्रेस हाईकमान मध्य प्रदेश के मामले में कोई ऐसा डिसीजन लेने की स्थिति में है जो कमलनाथ को पसंद न हो दरअसल कांग्रेस पार्टी में कई पद रिक्त पड़े हुए हैं। युवक कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष और एनएसयूआई का प्रदेश अध्यक्ष लंबे समय से नहीं बदला है। कुणाल चौधरी और विपिन वानखेड़े के पास संगठन के लिए समय नहीं है क्योंकि दोनों विधायक बन चुके हैं।

कमलनाथ का अचानक दिल्ली पहुंचना, कारण साफ नहीं है पर आला कमान के साथ मशवरा और किसी परिवर्तन के साथ ही भविष्य में परिणाम के आधार पर परिवर्तनों को लेकर चर्चा की अटकलें तेज है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000