सीरियल किलर जंगल में ले जाकर करता था हत्या, गड़े धन के लालच में हुई 6 हत्याएं

Listen to this article




जनपथ टुडे, डिण्डोरी, 6 जनवरी 2021, भोपाल अब तक 6 लोगों को मौत के घाट उतार चुका सीरियल किलर भोपाल पुलिस के हत्थे चढ़ा है। सीरियल किलर का नाम मनीराम सेन है, पिछले दिनों भोपाल के सूखी सेवनिया के जंगल में पत्थर से कुचलकर इसी ने हत्या एक हत्या की थी। आरोपी ने जमीन में गड़े खजाने का लालच देकर नवंबर 2020 में एक युवक की हत्या की थी पुलिस ने इस मामले में आरोपी पर 20 हजार का इनाम रखा था। अब तक वह लोगों की इसी तरह जंगल में ले जाकर हत्या कर चुका है। पांच हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा भी काट चुका है।

दरअसल राजधानी भोपाल के थाना सुखी सेवनिया अंतर्गत ग्राम अब्दुल्ला बरखेड़ी के जंगल में 8 नवंबर 2020 को पत्थर से सिर कुचलकर आदिल वहाव की नृसंस हत्या की गई थी जो पत्रकार था, इस अंधे कत्ल का कोई मौके और साक्ष्य ही नहीं मिला था। आदिल वहाव से खजाना ,जमीन में गड़ा सोना दिलाने के नाम पर आरोपी मनीराम सेन ने 70000 रुपये लिए थे। मृतक आदिल वहाव द्वारा उसके रुपए वापस करने अथवा खजाना दिलाने का कहने पर आरोपी मनीराम मृतक आदिल वहाव को स्कूटी से घटनास्थल सुखी सेवनिया के जंगल में ले जाकर उसकी हत्या सिर पर पत्थर मारकर की।

पूजा के बहाने बैठाया और पीछे से कर दिया वार

आरोपी मनीराम सेन उर्फ मनिया द्वारा खजाना जमीन में गड़ा सोना दिलाने के नाम पर मृतक आदिल वहाव को जंगल में ले जाकर हत्या की गई मृतक आदिल वहाव के.के.आर वेब न्यूज़ में कार्य करता था घटनास्थल जंगल में मृतक आदिल वहाव को जूट के बोरे पर बैठाकर पूजा के बहाने आंख बंद कराकर पीछे से उसके सर पर पत्थर का वार कर उसकी हत्या कर दी थी।

74 लोगों से की पूछताछ तब मिला आरोपी का सुराग

हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने मृतक के परिजन दोस्त तथा रिश्तेदारों सहित करीबन 74 व्यक्तियों से पूछताछ की जिससे आरोपी मनीराम के द्वारा घटना करने के संबंध में सुराग मिला घटना के बाद आरोपी मनीराम फरार हो गया था एवं फरारी के दौरान मोबाइल अपने साथ नहीं रखा था।आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने मुखबिर तंत्र फैलाया और आरोपी 5 जनवरी को इलाहाबाद से लौटकर वह राहतगढ़ जिला सागर पहुंचा ही था कि राहतगढ़ जिला सागर से आरोपी मनीराम सेन को हिरासत में लिया जा लिया जाकर पूछताछ की आरोपी ने पुलिस से हत्या की बात स्वीकारी।

5 लोगों की हत्या कर सजा काट चुका है सीरियल किलर

आरोपी मनीराम सेन वर्ष 2000 में थाना ग्यारसपुर जिला विदिशा में खजाना दिलाने के नाम पर रुपए लेकर रुपए वापस नहीं करना पड़े इसलिए 5 व्यक्तियों की हत्या कर चुका है इसके बाद सीरियल किलर मनीराम से डेढ़ वर्ष तक फरार रहा इस मामले में आरोपी मनीराम सेन को आजीवन कारावास की सजा हुई थी आजीवन कारावास की सजा वर्ष 2017 में पूर्ण कर अशोका गार्डन तथा क्षेत्र के अंतर्गत नवाब कॉलोनी में रह रहा था।

खजाना दिलाने के नाम पर करता था ठगी फिर हत्या

सीरियल किलर मनीराम सेन मूलतः ग्राम मनोरा थाना ग्यारसपुर जिला विदिशा का निवासी है जो वर्ष 2000 में 5 व्यक्तियों की हत्या में आजीवन सजा काटकर वर्ष 2017 में जेल से छूटा है वर्ष 2006 में भी आरोपी पैरोल से फरार हो चुका था आरोपी जंगल में खजाना निकालने के नाम पर पैसा ऐठता था जब खजाना नहीं निकल पाता तो पैसों की वापसी के लिए जब व्यक्ति दबाव बनाते हैं तब व्यक्तियों को योजनाबद्ध तरीके से सुनसान जंगल में ले जाकर पूजा पाठ के बहाने आंखें बंद कराकर पीछे से सिर पर चोट पहुंचाकर हत्या कर देता था।

जादू टोना और गड़े धन से सावधान !!

गड़ा हुआ धन निकलवाने, तंत्र मंत्र की चीजों और एैसे ही कई कारोबार आखिरकार लूटपाट का जरिया ही पाए जाते है। इस तरह के लोगों के चंगुल में बहुत से लोग फंस कर अपनी जान तक गवा बैठते है। ऐसे मामलों में झांसे में आए लोग सारी बाते गुप्त रखते है जिसके चलते आरोपी प्राय बच निकलते है। कुछ इसी तरह की घटना कुछ माह पूर्व शहपुरा थाना क्षेत्र में घटी थी जहां तंत्र मंत्र की सामग्री देने के नाम पर गांव में बुलाकर बुढार के व्यापारियों को लूट लिया गया था मामले में पुलिस की मुस्तैदी से आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। ऐसे झांसों और लालच से बचने और इनसे सावधान रहने की जरूरत है इस तरह के मामलों के पीछे अपराधी मानसिकता ही काम करती है जो भोले भले व्यक्तियों को अपने जाल में फसा कर पैसा लूटते है और हत्या तक कर दी जाती है, लोगों को ऐसे प्र

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000