नकल निकलवाने भटक रहा है किसान 181 में शिकायत के बाद नहीं हो पा रहे हैं निदान

Listen to this article



जनपथ टुडे, 11 जनवरी 2021, डिंडोरी, जिला मुख्यालय में इन दिनों किसान स्वयं की भूमि के नकल निकलवाने दर-दर भटकने को मजबूर है और उनकी सुनने को कोई तैयार नहीं है। ऐसे ही एक मामले में आवेदक विनोद बर्मन ने संबंधित विभाग से सीमांकन प्रतिवेदन, वर्क फील्ड बुक नक्शा, पंचनामा एवं आर्डर शीट और भूमि का क्रमांक मांगा था पर संबंधित विभाग ने उनकी मांग पर कोई ध्यान ही नहीं दिया न ही उन्हें दस्तावेज उपलब्ध करवाए गए।

आवेदक विनोद बर्मन के द्वारा 14 फरवरी 2020 को उक्त जानकारी मांगी गई थी जो आवेदक को आज तक नहीं मिल पा रही है और विभाग के अधिकारी कागजों में लिखकर यहां वहां टाल रहे हैं। आवेदक विनोद बर्मन ने नायब तहसीलदार व्रत शाहपुर से इसके लिए गुहार लगाई थी पर न तो कोई सुन रहा है और न उन्हें दस्तावेज मिल रहे है।

आवेदक ने बताया कि जिन कागजों को आवेदक द्वारा मांगा गया है उन कागजों को संबंधित विभाग आज तक आवेदक को नहीं दे पा रहे हैं जबकि इस प्रकरण का फैसला तहसील न्यायालय से हुआ था फिर मामला एसडीएम कोर्ट में चला गया और वहां से भी प्रकरण का फैसला हो गया था। उक्त प्रकरण में फैसले की नकल, छाया प्रति आवेदक द्वारा मांगी गई थी पर उसे फैसले की नकल और उससे संबंधित दस्तावेज फैसला देने वाले कार्यालय के द्वारा उपलब्ध नहीं कराए जा रहे है, जिसकी शिकायत आवेदक द्वारा सीएम हेल्पलाइन में 4 दफा की जा चुकी है तब भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

हैरान परेशान आवेदक को ये समझ नहीं आ रहा है कि आखिर फैसले की नकल उसे दोनों कार्यालयों से क्यों नहीं दी जा रही है?

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000