जुगदई झापाटोला के ग्रामीणों ने उपयंत्री प्रदीप द्विवेदी व सरपंच सचिव की शिकायत की

Listen to this article

गड़बड़ियों व भ्रष्टाचार के लगाए आरोप,

परेशान ग्रामीण पहुंचे जिला मुख्यालय

जनपद टुडे, डिंडोरी 19 जनवरी 2021, आज जिला कलेक्टर ने आयोजित जनसुनवाई के दौरान कंजिया जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत जुगदेई के ग्राम झापाटोला के ग्रामीणों ने सरपंच, सचिव व उपयंत्री प्रदीप द्विवेदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत की है।

शिकायत में बताया गया है कि शौचालयों का कार्य अधूरा है किंतु उनकी राशि का भुगतान कर दिया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि भुगतान के नाम पर राशि का आहरण कर जिम्मेदारों ने बंदरबांट कर लिया है। इसी तरह मनरेगा की मजदूरी भुगतान महीनों से लंबित होने, फर्जी भुगतान किए जाने, निर्माण कार्यों का गुणवत्ताविहीन होना तथा अधूरे कार्यों की राशि का आहरण कर उपयंत्री की साठगांठ से राशि का गबन किए जाने के आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने शिकायत कर निर्माण कार्य व फर्जी भुगतानों की जांच करवाने व दोषियों पर कार्यवाही किए जाने की मांग की है। ग्राम में सीसी मार्ग निर्माण अधूरा छोड़ दिए जाने का भी मामला रखा गया है।


 उपयंत्री की कार्यप्रणाली चर्चाओं में

गौरतलब है कि उपयंत्री प्रदीप द्विवेदी का जनपद क्षेत्र में व्यापक विरोध हैं और लगातार जांच कर उनके विरुद्ध कार्यवाही की मांग उठ रही है। इनके प्रभार वाली पंचायतों में निर्माण कार्यों की गुणवत्ता और गड़बड़ियों की शिकायते लगातार मिल रही है। मनमानी कार्यप्रणाली, कार्यों का निरीक्षण नहीं किए जाने ग्रामीणों की शिकायतों पर जांच नहीं करने की चर्चाएं है। वरिष्ठ अधिकारियों को उक्त उपयत्री की देखरेख में संपन्न हो रहे मनरेगा के कार्यों की जांच और कार्यों की प्रगति व भुगतान की राशि की भी जांच करवाई जानी आवश्यक है इन पर बिना कार्य पूर्ण हुए ही कार्यों का मूल्यांकन करने और निर्माण कार्य अधूरे होने की ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000