जिले में प्रवेश करने वालों को कोरोना टेस्ट कराना होगा, दुकानदार और वाहन चालकों का भी होगा टेस्ट

Listen to this article

कोरोना टेस्ट करने के लिए शहपुरा, किसलपुरी और सागरटोला में बेरियर लगाए जायेंगे

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 8 मार्च, 2021, जिला कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि एवं होली पर्व के अवसर पर अधिकांश लोगों का जिले में आगमन होगा। जिले में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य रूप से करें। जिले में आने वाले व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट करने के लिए शहपुरा, किसलपुरी और सागरटोला में बेरियर लगाए जायेंगे। इसके अतिरिक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भी कोरोना का टेस्ट कराया जा सकेगा। कलेक्टर ने सोमवार को कलेक्टर कक्ष में आयोजित कोविड-19 कोराना वायरस संक्रमण से बचाव संबंधी बैठक में उक्त निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र राजपूत, जनपद पंचायत डिंडौरी उपाध्यक्ष सुशील राय, पुलिस अधीक्षक संजय सिंह, जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी, अपर कलेक्टर श्रीमति मिनिषा भगवती पाण्डेय, एसडीएम डिंडौरी श्री महेश मण्डलोई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आर.के. मेहरा, जिला परिवहन अधिकारी श्रीमति रमा दुबे सहित विभागीय-अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।


.
कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने कहा कि डिंडौरी जिले में प्रदेश व जिले के बाहर से आने वाले सभी वाहनों के व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग, वाहन चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जायेगा। जिले में भ्रमण करने वाले आटो चालकों को भी अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराना होगा। स्वास्थ्य परीक्षण के बिना वाहन चलाने पर वाहन एवं आटो चालकों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। वाहन एवं आटो में संतुलित सवारी बिठाई जा सकेगी। किसी भी प्रकार की ओवर लोडिंग होने पर वाहन चालकों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि वाहनों में मास्क एवं थर्मल स्कैनिंग का उपयोग करना होगा। कलेक्टर ने कहा कि समस्त दुकानदार को भी अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराना होगा। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही वे अपने-अपने दुकानों का संचालन करेंगे। उन्होंने कहा कि दुकानदार अपने दुकानों में आने वाले ग्राहकों को मास्क, सेनेटाईजर का उपयोग व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करायेंगे। उन्होंने दुकानों में लोगों की अनावश्यक भीड़ होनेे पर दुकानदार के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए।


.
कलेक्टर झा ने कहा कि जिले मे कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए हमेशा मास्क का उपयोग करें और हाथों को सेनेटाईज करते रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और छींकते व खांसते समय मुंह और नाक को रूमाल या कपडे से जरूर ढके। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जायेगा। इस दौरान सभी श्रद्धालु सावधानीपूर्वक उक्त पर्व को मनाएं और मास्क व सेनेटाईजर का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। महाशिवरात्रि पर्व की तैयारियों के संबंध में एसडीएम डिंडौरी एवं शहपुरा स्थानीय स्तर पर बैठक लेंगे। कलेक्टर झा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि कोरोना टेस्ट कराने में तेजी लाई जाए तथा रिपोर्ट भी शीघ्रता से प्रस्तुत करें।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000