सूदखोर शिक्षक के यहां लोकायुक्त का छापा 5 करोड़ की संपत्ति मिली

Listen to this article

जनपथ टुडे, भोपाल, 16 मार्च 2021, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की मिनाल रेसीडेंसी में रहने वाले प्राथमिक शिक्षक पंकज श्रीवास्तव के यहां लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्यवाही की है। पंकज श्रीवास्तव बैतूल जिले में प्राथमिक शिक्षक के तौर पर पदस्थ है। 1998 में संविदा शिक्षक के रूप में भर्ती हुआ था। 23 साल की सर्विस हुई है। पंकज श्रीवास्तव का कुल वेतन 3650000 होता है। लोकायुक्त पुलिस का कहना है कि उसके पास से तीन जिलों में 24 प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं, जिनकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपए है। पुलिस का कहना कि पंकज श्रीवास्तव शासकीय सेवक होते हुए सूदखोरी का काम करता था।

प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक पंकज श्रीवास्तव के यहां लोकायुक्त का छापा

जांच अधिकारी सलिल शर्मा ने बताया पंकज श्रीवास्तव उर्फ मिंटू 48 वर्ष पिता राम जन्म श्रीवास्तव बगडोना तहसील घोड़ाडोंगरी जिला बैतूल के विद्यालय रेंगा ठाना प्राइमरी टीचर हैं। वे भोपाल के D 413 मिनाल रेजीडेंसी में रहते हैं। मंगलवार सुबह 6:00 बजे टीम ने मिनाल और एमजीएम कॉलोनी स्थित उनके निवास पर छापा मारा। लॉकर की जांच करवा रहे हैं।

प्राथमिक शिक्षक के पास भोपाल छिंदवाड़ा और बैतूल में 24 प्रॉपर्टी

सन 1998 में बतौर संविदा शिक्षक भर्ती हुए प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक पंकज श्रीवास्तव के पास कुल 24 संपत्तियों की जानकारी मिली है। इनमें मिनाल रेजीडेंसी में डुप्लेक्स, समरधा में प्लॉट, पिपलिया में 1 एकड़ भूमि, छिंदवाड़ा में 6 एकड़ जमीन, बैतूल में 8आवासीय प्लाट और 6 दुकान, दस अलग-अलग गांव में कृषि भूमि कुल 25 एकड़ होना पाया गया है। कुल कीमत करीब 5 करोड़ की संपत्ति होने का पता चला है

भ्रष्टाचार के दस्तावेज जप्त करने 10 अधिकारियों की टीम

भोपाल में पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में अपराध क्रमांक 54/ 2021 धारा 13(1) ब, 13(2) 12 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद निरीक्षक सलिल शर्मा, मुकेश तिवारी, बीके सिंह सहित 10 सदस्यों की टीम द्वारा कार्यवाही की गई। पंकज की दो बेटियां और एक बेटा बुरहानपुर की एक महंगी अकादमी में पढ़ाई करते हैं पुलिस उनके खर्च की जानकारी जुटा रही है। मामले में छानबीन जारी है लोकायुक्त टीम को अभी और संपत्तियां मिलने की उम्मीद है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000