आमजन की सुविधाओं के मद्देनजर तहसील कार्यालय में किए गए बदलाव, सराहनीय

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 18 मार्च 2021, शासकीय कार्यालयों में जहां आमजन अपनी समस्याओं को लेकर जाता है और फिर वहां लगे समस्याओं के अंबार के आगे बेबस सा आदमी इन समस्याओं के आगे बेदम कभी कोई उम्मीद तक करना छोड़ चुका है। बस अपना काम कर जैसे तैसे वहां से निकलने की ही सोचता है। ऐसा ही कुछ महसूस करते थे शहपुरा क्षेत्र के लोग जिन्हें तहसील कार्यालय आना होता था और अपना दिन काटना पड़ता था। किन्तु पिछले दिनों में आमजन की परेशानियों को देखते हुए तहसील कार्यालय का एक तरह से कायाकल्प ही हो गया है। यहां पहुंचने पर लोगों को बेहतर महसूस होता है अव्यवस्थाओ का बोझ उसे महसूस नहीं होता। आमजन आराम से बैठकर अपने काम के लिए इंतजार करता है वहीं साफ सुथरी व्यवस्थाओं में उसे राहत जरूर मिल रही है। सच कहा जावे तो शासकीय विभागों की परम्परागत दुर्गति से निजाद मिल चुकी नज़र आती है तहसील कार्यालय शहपुरा को।


.

शहपुरा तहसीलदार, अमृतलाल धुर्वे ने जानकारी में बताया की आम लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए तहसील कार्यालय में कई प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। पेशी के दौरान आने वाले लोगों के लिए तहसील परिसर में व कार्यालय के अंदर कुर्सियां लगवाई गई है साथ ही नायब तहसीलदार ऋषभ ठाकुर के द्वारा कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए रूम तैयार किया गया है। इसके अलावा कार्यालय में प्रोजेक्टर लगवाया गया ताकि ऑनलाइन प्रशिक्षण व प्रगति रिपोर्ट और समीक्षा बैठकों में आसानी रहे। आगे भी आमजन कि सुविधाओं को देखते हुए जरूरी व्यवस्थाएं करने का प्रयास जारी रहेगा।


.
इसी के तहत तहसील कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभी आर आई पटवारी को लंबित सीमांकन व अन्य प्रकरणों को समय से निपटाने के लिए कड़े निर्देश दिए गए साथ ही आरबीसी 6-4 के प्रकरणों को जल्द से जल्द निपटाने के लिए निर्देश दिए गए साथ में इसमें लापरवाही पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000