चक्काजाम करने के जुर्म में 12 को जेल

Listen to this article

SDM की कार्यवाही

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 26 मार्च 2021, समनापुर थानांतर्गत देवलपुर ग्राम में शुक्रवार को ग्राम रोजगर सहायक की बहाली के विरोध में मुख्यमार्ग पर चक्काजाम कर रहे 18 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार अनुविभागीय दंडाधिकारी महेश मंडलोई के न्यायायलय में पेश किया। जहाँ 12 प्रदर्शनकारियों को जेल भेजा गया है, जबकि 6 अन्य को जमानत पर रिहा किया गया हैं।


.
आरोपियों को धारा 151,107 और 116 (3) के तहत जेल रवाना किया गया है। समनापुर थाना के प्रतिवेदन पर की गई कार्यवाही में सभी आरोपियों पर धारा 144 के उल्लंघन और आम रास्ता में आवागमन प्रभावित करने के आरोप हैं। जिन 12 लोगो को जेल भेजा गया है उनके नाम सरवन सिंह, अमर सिंह मार्को, जगदीश ठाकुर, संतोष सिंह, शालिग् राम, अनिल परस्ते, देव सिंह ठाकुर, राजेन्द्र कुमार, संतराम, राकेश कुमार, गुलाब सिंह, रूपराम ठाकुर बताये गये हैं।

गौरतलब है कि पूर्व में ग्राम देवलपुर के लोगों ने भ्रष्टाचार में लिप्त होने के चलते सेवा से बर्खास्त किए गए रोजगार सहायक की पुनः बहाली की लेकर अपनी आपत्ति ग्राम पंचायत के माध्यम से जनपद पंचायत को देते हुए कार्यवाही न होने पर चक्काजाम की चेतावनी दी थी और आज सुबह से मुख्यमार्ग जाम कर दिया गया। दोपहर में प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस ने ग्रामीणों को कोबिड -19 प्रोटोकाल, धारा 144 का हवाला देते हुए एसडीएम महेश मंडलोई, तहसीलदार डी एस मरावी ने ग्रामीणों को कार्यवाही का आश्वासन देते हुए रास्ता खोले जाने की समझाइश दी गई किन्तु जब ग्रामीण नहीं माने तब। SDOP प्रदीप विश्वकर्मा, समनापुर थाना प्रभारी उमा शंकर यादव, अमरपुर चौकी प्रभारी रंजीत सैयाम सहित पुलिस बल ने सड़क जानकर प्रदर्शन करने वाले 18 लोगों को गिरफ्तार कर समनापुर थाने ले जाया गया जहां दस्तावेजी कार्यवाही कर बस से डिंडोरी लाकर एसडीएम कोर्ट में प्रस्तुत किया गया जहां से जिला चिकित्सालय में कोबिड टेस्ट और स्वास्थ्य परीक्षण उपरांत 12 लोगों को जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000