डिंडोरी, शहपुरा और समनापुर, गाडासरई, बजाग, करंजिया में प्रभावी रहेगा कोरोना कर्फ्यू

Listen to this article

दुकानदार एवं कर्मचारी की पाॅजीटिव रिपोर्ट आने पर 14 दिवस के लिए दुकाने सील होगी

14 अप्रैल रात्रि 8 बजे से सात दिवस के लिए लागू होगा कोरोना कर्फ्यू

समस्त हाट-बाजार सात दिवस के लिए बंद रहेंगे

जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिए गए निर्णय

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 14 अप्रैल 2021, जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह के द्वारा कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिले के नगरीय क्षेत्र डिंडौरी एवं नर्मदा पुल पार ग्राम पंचायत देवरा सहित नगर पंचायत, शहपुरा और समनापुर, गाडासरई, बजाग, करंजिया में 14 अप्रैल 2021 रात्रि 8ः00 बजे से सात दिवस के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।



.
जिले के समस्त हाट-बाजार सात दिवस के लिए बंद रहेंगे। जिला कलेक्टर रत्नाकर झा ने जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह के द्वारा लिए गए निर्णयों को लागू कराने के निर्देश दिए। मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित की गई थी।

कलेक्टर रत्नाकर झा ने जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार मुख्य नगर पालिका अधिकारी डिंडौरी और शहपुरा को कोरोना कर्फ्यू के दौरान प्रत्येक वार्ड के लिए चलित हाथ ठेलों से सब्जी बेचने वालों को अधिकृत करने के निर्देश दिए। जिले के साप्ताहिक हाट-बाजार बंद के उपरांत जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए खोले जा सकेंगे।

दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत दुकानदार एवं कर्मचारी की पाॅजीटिव रिपोर्ट आने पर 14 दिवस के लिए दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान सील कर दी जाएगी।

कलेक्टर रत्नाकर झा ने अपील की कि सभी जनप्रतिनिधि विभिन्न संघों के पदाधिकारी एवं समाजसेवक अपने स्तर से अधिक से अधिक लोगों को सेनेटाईजर और मास्क का वितरण करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की समझाईस दें। दीवार लेखन इत्यादि के माध्यम से लोगों को जागरूकता का संदेश दें। सेनेटाईजर एवं मास्क का उपयोग करने की सलाह दें, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।

कलेक्टर श्री झा ने कहा कि जिले में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। लोगों की अनावष्यक आवाजाही पर रोक लगाई जाए। कोरोना संक्रमण के दौरान सभी व्यक्तियों को जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करें।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000