डिंडोरी के वार्ड क्रमांक 5 में जल संकट, दिया तले अंधेरा

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 2 जून 2021, जिला मुख्यालय में नगर परिषद की कार्यप्रणाली “दिया तले अंधेरा” कहावत को चरितार्थ करती दिखाई देती है। वार्ड क्रमांक -5 के निवासियों ने मुख्य नगर पालिका को शिकायत देते हुए क्षेत्र में लगभग दो माह से भारी जल संकट की शिकायत की है। जिन वार्डवासियों ने शिकायत की है वह नगर परिषद कार्यालय के बिल्कुल करीब निवास करते है और इस क्षेत्र में गिनती के आठ से दस घर है किन्तु फिर भी नगर परिषद पर्याप्त जल आपूर्ति नहीं कर पा रही है। लोगों का कहना है कि उनको पीने के लिए भी पानी नहीं मिल पा रहा है और यह स्थिति पिछले दो माह से है परेशान लोग लगातार समस्या की शिकायत नगर परिषद के अधिकारी और कर्मचारियों से करते रहे किन्तु फिर भी लोगों की समस्या का हल नहीं निकाला जा सका है।

जल आपूर्ति कर्मियों की मनमानी से परेशान है नगर के लोग

जिला मुख्यालय में जल आपूर्ति की लेकर लगभग पूरे नगर के हर वार्ड में समस्याओं का लोग सामना कर रहे है इसके पीछे सीधा कारण नल आपूर्ति करने वाले अमले की मनमानी बताया जाता है। नगर परिषद से सटे इस क्षेत्र के लोगों का कहना है कि नगर परिषद के कर्मियों ने लाईन का प्रेशर देखे बिना लगातार इस क्षेत्र के कई घरों में दो से तीन तक कनेक्शन दे रखे है जिससे पूर्व से जिन घरों तक पानी पहुंच रहा था अब वहा पानी ही नहीं पहुंच पा रहा है। इस गड़बड़ी की जांच होनी चाहिए और जिन घरों में जरूरत से अधिक कनेक्शन गलत तरीके से दिए गए है उनके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।

गौरतलब है कि नगर में कई क्षेत्रों से पर्याप्त पानी की सप्लाई नहीं होने की शिकायते नगर परिषद ने की जाती है किन्तु फिर भी अधिकारी कोई कार्यवाही नहीं करते विभाग कर्मचारी व्यवस्था बनाने की बजाय बहानेबाजी करते रहते है। यह स्थिति जिला मुख्यालय की है जो नगर परिषद की कार्यप्रणाली और कर्मचारियों की मनमानी का नमूना है।

“इस  क्षेत्र के नलों में पानी पिछले कई महीनों से नहीं आ रहा है। वार्ड के लोग लगातार शिकायते कर रहे है जिसको लेकर मेरे द्वारा जल समिति, सीएमओ सबसे समस्या के निवारण का अनुरोध किया किन्तु न तो नगर परिषद का अमला कुछ कर रहा है न सीएमओ ने आज तक कोई कार्यवाही की है। लोगों को भारी संकट का सामना करना पड़ रहा है।”

शिवानी शर्मा,
पार्षद वार्ड -5
डिंडोरी

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000