खरगवारा सरपंच पर फसल उजाड़ने और मारपीट का आरोप

Listen to this article

सरपंच की दादागिरी से परेशान ग्रामीणों ने की शिकायत

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 5 जुलाई 2021, जिले के मेहंदवानी विकासखंड अन्तर्गत ग्राम दादर घुघरी निवासी फगनू सिंह, सनवा,छोटेलाल तेकाम, सालिकराम, ने ग्राम सरपंच फूलसिंह तेकाम पर उनकी कृषि भूमि पर फसल उजाड़ने और उनके कृषि यंत्रों को हड़पने तथा डीएफओ और कलेक्टर के खिलाफ आपतिजनक शब्दों का उपयोग किए जाने की शिकायत करते हुए आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की गई है।

आवेदकों के अनुसार वे वन ग्राम दादर घुघरी के मूल निवासी है और उन्हें वन अधिकार अधिनियम के तहत शासन से काबिज वन भूमि का भू अधिकार पत्र भी दिया गया है। जिस पर खेती कर वे अपना जीवन यापन करते है। ग्राम खरगवारा का सरपंच फूल सिंह तेकाम और उसके साथी हर वर्ष फसलों को नष्ट कर देते है, उनसे मारपीट और विवाद करते है तथा जान से मारने की धमकी दी जाती है जिसकी शिकायत आवेदकों द्वारा पूर्व में भी कई बार की गई है। पुलिस को भी शिकायत की गई है मामला न्यायालय में लंबित है। 3 जुलाई को पुनः अनावेदकों द्वारा मारपीट पीट और विवाद किया गया पट्टा देने वाले अधिकारियों के लिए भी अभद्र भाषा का उपयोग किया गया।

उक्त घटना की शिकायत मेहंदवानी थाने में की गई है जिस पर कार्यवाही करने की मांग करते हुए ग्रामीणों ने लिखित आवेदन जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और डीएफओ को देते हुए कार्यवाही की मांग की है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000