सरकारी भूमि में अवैध रूप से भवन निर्माण, तहसीलदार ने लगाई रोक

Listen to this article

फलदार वृक्ष को काटा गया, कार्यवाही की मांग

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 10 जुलाई 2021, समनापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत नानडिंडोरी के ख़िरवा टोला के एक व्यक्ति द्वारा दबंगता के साथ शासकीय भूमि पर स्थित सार्वजनिक पेयजल कुएं की जमीन में अवैध कब्जा करते हुए मकान निर्माण कराया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग 70 वर्ष पूर्व ग्राम के ही स्व.अमरसिंह ठाकुर के द्वारा पेयजल कुआँ का निर्माण कार्य कराया गया था,भूमि खसरा नम्बर 116 में प्राचीन कुआ एवं मंदिर निर्मित है। इस स्थान पर गाँव के ही एक दबंग व्यक्ति दिनेश पिता लल्ला के द्वारा बलपूर्वक कुएं के समीप सरकारी जमीन में कब्जा करते हुए मकान का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। मकान के छज्जे को कुआँ की तरफ बढाने से छत का गंदा पानी कुआँ में गिरने की संभावना है।

ग्रामीणों की शिकायत पर नायब तहसीलदार द्वारा पटवारी से मौका मुआयना करवाए जाने के बाद निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई। ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त स्थल में लगे जामुन के पेड़ की भी दिनेश के द्वारा अवैध रूप से कटाई की गई है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने समनापुर पुलिस थाने में की है।

ग्रामीणों की मांग है कि शासकीय भूमि पर किए गए निर्माण की जांच करवाते हुए तत्काल तोड़ा जावे और फलदार वृक्ष की कटाई किए जाने पर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जावे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000