संयुक्त कलेक्टर सृष्टि देशमुख को चांडा में पटवारी संघ ने दी विदाई

Listen to this article

गणेश प्रसाद शर्मा

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 15 जुलाई 2021, बजाग जिले के राजस्व विभाग में कुछ अनोखी पहल देखने मिली जब पटवारी संघ के द्वारा जिले में पदस्थ आई ए एस सृष्टि देशमुख का तबादला होने के पश्चात बजाग तहसीलदार राजा राम कोल के साथ में बजाग तहसील के सभी राजस्व निरीक्षक और पटवारियों ने जिले की दिव्य धरोहर बैगाचक अंतर्गत चांडा वन ग्राम के रेस्टहाउस में सृष्टि देशमुख के सम्मान में एक सादगीपूर्ण विदाई समारोह का आयोजन किया गया। दरअसल सृष्टि देशमुख बजाग तहसीलदार के पद पर रही है और उनकी कार्यप्रणाली और व्यवहार से राजस्व विभाग का अमला प्रभावित है। पटवारी संघ के द्वारा सुश्री सृष्टि देशमुख को स्मृति चिन्ह भेट किया गया और उनके उज्वल भविष्य की कामना की।

गौरतलब है कि सुश्री सृष्टि देशमुख की बतौर आई ए एस डिंडोरी जिले में प्रथम पदस्थापना हुई थी मई 2020 से उन्होंने जिले में अलग अलग स्थानों पर विभिन्न पदों की जिम्मेदारी सम्हाली। वे जहां भी पदस्थ की गई उन्होंने सफलतापूर्वक कार्य करने के साथ अपनी खास पहचान भी बनाई वहीं आमजन भी उनका कार्यकाल प्रसंशनीय बताता है।

कार्यक्रम में संयुक्त कलेक्टर सृष्टि देशमुख, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अंजू अरुण कुमार विश्कर्मा, बजाग वृत तहसीलदार राजाराम कोल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बजाग स्वाति बघेल एवं तहसील के राजस्व निरीक्षक, पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष बली राम भवेदी, पटवारी गणेश सिंह श्याम, दान सिंह पट्टा, सतीश सिंह, एवं सभी पटवारी उपस्थित रहे।

इस दौरान संयुक्त कलेक्टर सृष्टि देशमुख ने चांडा में बैगा जाति के लोगों के घर पर जा कर उनका रहन सहन, खान पान सहित मूल भूत सुविधाओं के बारे में चर्चाएं की साथ ही उनकी संस्कृति और जनजीवन को जाना।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000