पुलिस ने जारी किया अतिवृष्टि को देखते हुए अलर्ट

Listen to this article

वर्षाकाल में अनावश्यक आवागमन पर करें नियंत्रण

 


जनपथ टुडे, 28 जुलाई, 2021, जिले में विगत 3-4 दिनों से सतत वर्षा का दौर चल रहा है। चूंकि हमारा जिला पठारी क्षेत्र में स्थित है। यहां नदी नालों में ज्यादा बारिस होने पर एकाएक पानी आता है और आवागमन के मार्ग को अवरूद्व कर देता है। पानी का बहाव ऐसे स्थानों पर तेज होता है और लगतार ऊंचा पठारी भाग होने के कारण पानी का प्रवाह काफी तेज होता है। यह स्थिति कुछ घण्टों के लिये बनी रहती है। ऐसी स्थिति में आवागमन करना या नदी-नाले में पुल को पार करना खतरनाक हो सकता है।

बरसात के मौसम में खुले में रहना, पेड़ों के आसपास रहना, मोबाईल का उपयोग करना भी खतरनाक हो सकता है। ऐसे मौसम पर आकाशीय बिजली गिरने की संभावना अधिक रहती है।

जिला पुलिस ने आमजन से अनुरोध किया है कि इस मौसम और बारिस का ध्यान रखते हुये अनावश्यक आवागमन, नदी-नाले को पार करना, खुले में रहने से बचें तथा अपने जानने वालों को भी यह जानकारी दें। नदी-नालों में बाढ़ की स्थिति रास्ता बंद होने की जानकारी, मकान गिरने या नदी-नाले में जिन व्यक्तियों के बहने आदि की सूचना आपको प्राप्त होती है तो उसे पुलिस से जरूर साझा करें ताकि ऐसे लोगों की तत्काल मदद की जा सकें। पुलिस का कंट्रोल रूम लगातार कार्य कर रहा है और आपकी मदद के लिए हमे तत्पर हैं।

“डिण्डौरी पुलिस सदैव आपके साथ है “

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000