जिले में प्रथम डोज टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने महाअभियान 4.0

Listen to this article

जिला कलेक्टर ने रविवार को ली टीकाकरण महाअभियान की तैयारियों की समीक्षा बैठक

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 27 सितम्बर 2021, कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि जिले में 27 सितंबर को प्रदेश के साथ-साथ जिले में भी कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान 4.0 चलाया जाएगा। यह महाअभियान कोविड-19 टीका के प्रथम डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य को पूरा करने के लिए चलाया जा रहा है। महाअभियान के दौरान 27 सितम्बर के लिए जिले में 18 हजार व्यक्तियों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। जिले में इसके लिए मुख्य रूप से 42 टीकाकरण केन्द्र स्थापित किए गए हैं। इन केन्द्रों के अंतर्गत टीकाकरण टीम अधिक संख्या में शेष बचे लोगों के अनुसार उन ग्रामों में भ्रमण कर और तिराहे व चौराहों में टीकाकरण करेगी।

इस महाअभियान में जनप्रतिनिधि, समाज-सेवी, धर्म गुरूओं तथा सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जाएगा। कलेक्टर श्री झा रविवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीकाकरण महाअभियान की तैयारियों की समीक्षा बैठक में अधिकारी-कर्मचारियों निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने कहा कि जिले में स्थापित टीकाकरण केन्द्रों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए हैं। नोडल अधिकारी टीकाकरण की स्थिति के संबंध में नियमित रूप से रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन ग्रामों में टीकाकरण के लिए शेष बचे व्यक्तियों की संख्या अधिक है, उन ग्रामों में विषेष कार्ययोजना के साथ टीकाकरण किया जाए। जिन ग्रामों में टीकाकरण अधिक संख्या में शेष है, वहां प्रातः 7ः00 बजे ही टीकाकरण टीम पहुंच जाए, ताकि सभी का टीकाकरण किया जा सके। कलेक्टर श्री झा ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी यह सुनिष्चित करें कि 27 सितम्बर को इस महाअभियान के दौरान प्रथम डोज का टीकाकरण शत-प्रतिशत हो जाना चाहिए।

अपील

कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने टीकाकरण महाअभियान 4.0 को पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिए जिलेवासियों से अपील की है। उन्होंने कहा कि जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्यपूर्ति के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। कोविड-19 संक्रमण से पूर्ण सुरक्षा के लिए वैक्सीनेषशन अनिवार्य है, सभी लोग टीका लगवाएं। टीकाकरण ही संक्रमण से बचने का एकमात्र कारगर उपाय है। उन्होंने कहा कि जो लोग टीका लगवा चुके हैं, वो अपने परिजनों/परिचितों को प्रेरित कर उनका भी टीकाकरण कराएं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000