गवर्नर के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी, सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता

Listen to this article

घुघवा में गार्ड ऑफ आनर, चांडा में करेंगे रात्रि विश्राम

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 4 अक्टूबर 2021, प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल के मंगलवार से दो दिवसीय प्रवास के मद्देनजर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कलेक्टर रत्नाकर झा के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने स्वागत सहित प्रोटोकॉल संबंधी सभी औपचारिकतायें संपन्न कर ली है। वहीं पुलिस कप्तान संजय सिंह के निर्देशन पर सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता कर ली गई है।

सोमवार को स्थानीय स्तर पर तहसीलदार विसेन सिंह ठाकुर, कोतवाली प्रभारी CK सिरामे, Cmo नगर परिषद राकेश शुक्ला, यातायात प्रभारी राहुल तिवारी के साथ सरकारी अमले ने रानी दुर्गावती प्रतिमा स्थल के आसपास निरीक्षण किया और गवर्नर के कार्यक्रमों की रिहर्सल कर अधीनस्थों को आवश्यक निर्देश जारी किए। इस दौरान विशेष सुरक्षा दस्ता के अधिकारियों ने भी कार्यक्रम के मुताबिक स्थल मुआवना किया और मिनट टू मिनट प्रोटोकॉल के पालन पर जोर दिया।

गौरतलब है कि राज्यपाल मंगु भाई पटेल मंगलवार को सुबह 10 बजकर 30 मिनिट पर हैलीकॉप्टर से शहपुरा विकासखंड के राष्ट्रीय जीवाश्म पार्क घुघवा ग्राम पहुुंचेंगे, यहां उन्हें गॉड ऑफ ऑर्नर दिया जाएगा। राज्यपाल के आने की सूचना के बाद से ही जिला प्रशासन द्वारा विशेष तैयारियां की जा रही हैं। चांडा में विशेष कार्यक्रम को लेकर तैयारी चल रही है। बताया गया कि राज्यपाल ग्राम लालपुर निवासी आदिवासी किसान के यहां भोजन करेंगे। उसको लेकर गांव में विशेष उत्साह देखा जा रहा है। गांव के लोग भी राज्यपाल का विशेष स्वागत सत्कार करने की तैयारी कर रहे हैं।

बताया गया कि राज्यपाल शहपुरा से राष्ट्रीय जीवाश्म उद्यान घुघवा का निरीक्षण करने के लिए पहुंचेंगे। आधे घंटे वे जीवाश्मों को देखने के साथ पार्क का भ्रमण करेंगे। गौरतलब है कि देश का यह एक मात्र जीवाश्म राष्ट्रीय उद्यान है। यहां राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर विशेष तैयारियां की गई हैं। घुघवा पार्क से राज्यपाल दोपहर 12 बजे जनजातीय कल्याण केंद्र बरगांव पहुंचेंगे। यहां राज्यपाल के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है।

जिसके बाद राज्यपाल मंगू भाई पटेल दोपहर 1 बजकर 30 मिनिट पर सड़क मार्ग से विक्रमपुर पहुंचेंगे। डिंडोरी जिला मुख्यालय में रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करने के बाद राज्यपाल वनग्राम चांडा के लिए रवाना हो जाएंगे। शाम चार बजे चांडा में हितलाभ वितरण का कार्यक्रम आयोजित होगा। चांडा में राज्यपाल के नागरिकों से मुलाकात का भी कार्यक्रम है।

मंगलवार रात चांडा के ही फारेस्ट रेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करके राज्यपाल बुधवार 6 अक्टूबर को सुबह 9 बजकर 30 मिनिट पर उपस्वास्थ्य केंद्र चांडा का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद ग्राम तातंर पहुंचकर आंगनवाड़ी भवन, प्रधानमंत्री आवास निर्माण का निरीक्षण करते हुए पौधरोपण करेंगे। जिसके बाद दोपहर को बजाग में संचालित तेजश्विनी महिला समूह की कोदो कुटकी यूनिट का अवलोकन कर ग्राम लालपुर में आदिवासी ग्रामीण के घर पर भोजन करेंगे। इसके उपरांत राज्यपाल मंगू भाई कलाकृति केंद्र ग्राम पाटनगढ़ में गोंडी पेंटिंग का अवलोकन करके अमरकंटक के लिये प्रस्थान करेंगे।राज्यपाल के प्रवास को लेकर प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी है। सभी पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश भी जारी किये गये हैं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000