SDM काजल जावला ने किया उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियां से संवाद

Listen to this article

छात्राओं ने IAS और PSC परीक्षाओं की जानकारी ली

प्रतियोगी परीक्षाओं और प्रशासनिक अनुभवों को किया साझा

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 20 नवम्बर 2021, शहपुरा SDM काजल जावला ने शास.उत्कृष्ट उ.मा.वि.शहपुरा में पहुंचकर विद्यार्थियों से संवाद किया एवं कैरियर गाईडेंस के अंतर्गत विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी प्रदान कर उन्हे प्रतियोगी परीक्षाओं में सम्मिलत होने हेतु प्रोत्साहित किया।

SDM काजल जावला के विद्यालय पहुचने पर संस्था के प्राचार्य डाॅ.डी.के.श्रीवास्तव ने उनका स्वागत किया। इसके उपरांत काजल जावला ने कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों से संवाद किया। चर्चा में छात्रा रितु करवेती ने पूछा कि आपको आईएएस परीक्षा की तैयारी करने में किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा। छात्र सतीश मरकाम ने प्रश्न किया कि पी.एस.सी.परीक्षा की तैयारी कैसे करें? छात्र अजय झारिया ने पूछा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कब से शुरू करना चाहिये। आईएएस काजल जावला ने सभी छात्रों के प्रश्नों को धैर्यतापूर्वक सुनते हुये उनके सभी प्रश्नों के उत्तर दिये तथा छात्रों को प्रेरित करने के लिये उन्होने अपने विद्यार्थी जीवन की पढ़ाई एवं अपनी आईएएस परीक्षा की तैयारी के सम्बंध में विद्यार्थियों को बताया।

संस्था के प्राचार्य ने एसडीएम को धन्यवाद ज्ञापित किया। कैरियर गाईडेंस एवं काउसलिंग कार्यक्रम प्रभारी प्रशांत कुमार साहू ने मेडम से पुनः विद्यालय पधारने का अनुरोध किया जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर पुनः विद्यालय में आकर विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिये अपनी सहमति प्रदान की। इस कार्यक्रम में संस्था के तृप्ति गुरूदेव, प्रतिभा श्रीवास्तव, प्रशांत साहू, (कैरियर गाईडेंस प्रभारी) एम.एस.बरकड़े, सीमा ठाकुर, बी.पी.झारिया, विजय लक्ष्मी तिवारी, अमृत लाल झारिया,डब्लू प्रसाद झारिया,नंद किषोर झारिया,उमेश साहू,वंदना साहू, देवेन्द्र साहू, सचिन गौलिया,कृष्ण लाल यादव उपस्थित रहे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000