सरई माल में सामुदायिक शौचालय के क्षतिग्रस्त लेंटर में लीपापोती के चल रहे प्रयास

Listen to this article

गुणवत्ताहीन सामग्री से घटिया निर्माण की खुली पोल

जिम्मेदारों की लापरवाही उजागर

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 20 जनवरी 2022, प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सरईमाल जनपद पंचायत समनापुर में सामुदायिक शौचालय केंद्र का निर्माण किया जा रहा है। ठेकेदार द्वारा गुणवत्ताहीन और घटिया सामग्री का उपयोग कर किए गए निर्माण कार्य की पोल कार्य पूरा होने के पर ही खुलने लगी है।

स्लैब की सेट्रिंग खुलने के 4 से 5 दिन बाद ही पूरा लैंटर क्रेक हो गया और पूरी छत में दरार आ गई है। जिसे छिपाने के लिए मरम्मत कराकर ढकने की कोशिश की जा रही है। जबकि पुनः छत का कांक्रीट डाला जाना चाहिए। किन्तु घटिया कार्य को लेकर न तो सब इंजीनियर को कोई परवाह है और न ही पंचायत के सरपंच सचिव गंभीर है। पूरी तरह से टूटी हुई छत के पीछे का कारण सेंट्रिंग की बल्ली का खिसकना बताया जा रहा है और तमाम जिम्मेदार उक्त घटिया कार्य की लीपापोती में जुटे है। सब इंजीनियर और जिम्मेदार लोगों की अनदेखी और लापरवाही के चलते पंचायत में जारी इस तरह के घटिया निर्माण कार्यों का खामियाजा ग्रामवासियों को भुगतना पड़ेगा।

ग्रामीणों का कहना है कि घटिया मटेरियल का उपयोग कर सामुदायिक शौचालय का निर्माण किया गया है। इस दरार को ग्राम पंचायत के जिम्मेदार सरपंच सचिव के द्वारा छुपाने का प्रयास किया जा रहा है। मरम्मत के नाम पर ऊपर से सीमेंट का मसाला भर कर मरम्मत की जा रही है। ग्रामीणों ने उक्त कार्य की जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करने और पुनः ठीक तरीके से कार्य करवाए जाने ज मांग जिला प्रशासन से की है।

जिम्मेदार मौन

इस पूरे मामले में ग्राम पंचायत के सचिव और संबंधित सब इंजीनियर से हमारे प्रतिनिधि द्वारा संपर्क का प्रयास किया गया किन्तु उनसे संपर्क नहीं हो सका। पंचायत सचिव का मोबाइल लगातार बन्द ही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000